News Space

सामने आए बीमार बलूनी, दिखाई हिम्मत

उत्तराखंड देहरादून राजनीती

जल्द ठीक हो के सेवा करने की जताई मंशा

शुभ कामनाएँ देने वालों का जताया आभार

कैंसर से पीड़ित हैं बीजेपी के युवा मीडिया प्रमुख सांसद

Chetan Gurung

डेढ़ महीने से दुनिया की नजरों से अचानक ओझल बीजेपी के मीडिया प्रमुख तथा राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी आज सोशल मीडिया के जरिये दुनिया के सामने आए। उन्होंने यकीन जताया कि वह जल्दी ठीक हो जाएंगे। साथ ही लोगों और समाज की सेवा कर सकेंगे। कैंसर से पीड़ित उत्तराखंड के इस युवा नेता को भविष्य का नेता माना जा रहा है।

`Newsspace’ ने ही सबसे पहले ये खुलासा किया था कि बलूनी मुंबई के रिलायंस अस्पताल में भर्ती हैं। वह कैंसर का ईलाज करा रहे हैं, ये भी बताया था। इससे पहले उनकी बीमारी और रोग को ले कर तमाम तरह की अफवाहें उड़ाई जा रही थीं। ईगास पर्व के दौरान वह अस्पताल में भर्ती हो चुके थे। उनके विरोधियों ने उनकी ईगास के दौरान उत्तराखंड में गैर मौजूदगी को भी दुष्प्रचारित किया था। ईगास को पहाड़ों में घर जा के मनाने के लिए बलूनी ने ही आह्वान किया था। खास तौर पर वीआईपी किस्म के उत्तराखंडियों से।

वह जब खुद आने में असमर्थ हो गए तो उन्होंने बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा को अपनी जगह गढ़वाल भेजा था। बलूनी के दोनों फेफड़ों के बीच में ट्यूमर है। इसका ही ईलाज चल रहा है। आज डेढ़ मिनट के करीब लंबे वीडियो को उन्होंने अपलोड किया, जिसमें वह पहले से बेहतर नजर आ रहे हैं। साथ ही उनके सिर के सभी बाल उड़ चुके हैं, जो कीमो थेरेपी के कारण होता है। उत्तराखंड से भले गिनती के लोग ही बलूनी से मिलने मुंबई गए लेकिन पार्टी के बड़े नेता उनके स्वास्थ्य की लगातार खबर रख रहे हैं। पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी उनसे दो बार अस्पताल जा के मुलाक़ात कर चुके हैं।

बलूनी की गंभीर बीमारी से ग्रस्त होने के कारण पार्टी में खास चिंता जताई जा रही है। कुछ ही महीने पहले कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत का निधन कैंसर के कारण अमेरिका में हुआ था। उनकी बीमारी को पकड़ने और उसका ईलाज ढंग से करने में देरी हो गई थी। इसके कारण वह अधिक समय तक बच नहीं पाए। बलूनी के साथ अच्छा ये हुआ कि उनके कैंसर को जल्दी पकड़ लिया गया। उस पर ईलाज भी जल्दी शुरू हो गया।

आज पंत के निधन से खाली पिथौरागढ़ विधानसभा सीट पर चुनाव हुआ। पंत की पत्नी चंद्रा पंत इस सीट पर बीजेपी की चुनौती मजबूती से पेश करने उतरीं। अपने वीडियो में आज बलूनी ने उम्मीद जताई कि वह जल्दी स्वस्थ हो जाएंगे। साथ ही वह जन सेवा में फिर से उतर सकेंगे। उन्होंने उन सभी का आभार जताया और धन्यवाद किया जो उनकी बीमारी के दौरान ईश्वर से उनके जल्द ठीक होने की दुआ कर रहे हैं।

Related posts

माहिम के उत्तराधिकारी की जंग में राजीव शुक्ला को मिलेगी उत्तराखंड क्रिकेट में अबकी कठोर चुनौती!

Chetan Gurung

15 दिन गुजर गए, लेकिन RDC कॉमेंट्स का कहीं अता-पता नहीं

Chetan Gurung

करोड़ों की बैंक गारंटी,सिक्योरिटी घोटालों में घिरे देहरादून के DEO उपाध्याय,

Chetan Gurung

Leave a Comment