News Space

बाहर फंसे उत्तराखंडियों के लिए नए हेल्पलाइन नंबर जारी

उत्तराखंड

`Newsspace’ ने उठाया था CM का दिया फोन नंबर न उठने का मुद्दा

लैंडलाइन-व्हाट्सएप्प नंबर पर संपर्क कर मदद मांग सकते हैं

लापरवाह अफसरों पर कार्रवाई होगी कि नहीं सरकार?

Chetan Gurung

उत्तराखंड सरकार ने अब बाहरी राज्यों और दिल्ली-नोएडा में फंसे राज्य के लोगों के लिए नया हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया है। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की FB पोस्ट पर जारी अफसर का नंबर बंद आने की शिकायत के बाद ये नया कदम उठाया गया है।

सरकार ने एक लैंड लाइन नंबर जो देहरादून का है, जारी किया है। कोई भी शख्स जो अन्य राज्यों में लॉक डाउन में फंसा हुआ है, वह -135-2722100 पर कॉल कर के मदद मांग सकता है। इसके साथ ही एक व्हाट्स एप नंबर 9997954800 भी जारी किया गया है। इस नंबर पर व्हाट्सएप्प कर के भी सरकार से मदद मांगी जा सकती है। सरकार इन लोगों तक पहुँच कर उनकी हर संभव मदद की कोशिश करेगी।

इससे पहले खुद मुख्यमंत्री ने अपने FB अकाउंट से दिल्ली में मौजूद PCS अफसर आलोक पांडे का नंबर जारी किया था। अपनी पोस्ट में त्रिवेन्द्र ने फंसे हुए लोगों को आश्वस्त किया था। उनसे कहा गया था कि वे दिए गए पांडे के नंबर पर संपर्क कर मदद मांग सकते हैं। उनको जरूरी मदद मुहैया कराई जाएगी। इसके बाद लोगों ने उस नंबर पर फोन करना शुरू किया। वह नंबर लगातार स्विच ऑफ ही है।

`Newsspace’ के पास इस बारे में तमाम शिकायतें आईं। इस पर उसकी रिपोर्ट आने और लोगों के परेशान होने की जानकारी मिलने के बाद सरकार ने अब ये नए नंबर जारी किए हैं। अभी ये साफ नहीं हुआ है कि मुख्यमंत्री ने पांडे को नंबर FB पोस्ट में गलत दिया है, या फिर अफसर ही मुख्यमंत्री की पोस्ट को तवज्जो न देने की हिमाकत कर रहे हैं। दिल्ली में मौजूद ARC इला गिरि की भी भूमिका इस बारे में आपत्तिजनक समझी जा रही है।

Related posts

UTU में एडिशनल चार्ज में भी घालमेल!

Chetan Gurung

जो तोमर काल में न हुआ वह मेर राज में हो गया

Chetan Gurung

सामने आए बीमार बलूनी, दिखाई हिम्मत

Chetan Gurung

Leave a Comment

You cannot copy content of this page
Open chat
Powered by