News Space

Big Breaking:कॉरोना योद्धाओं-मजबूर लोगों को ऑनलाइन पास

उत्तराखंड देहरादून

त्रिवेन्द्र सरकार ने खोल दी है पास की वेब साइट

भरें, जरूरी कारण बताएं, बेफिक्र निकलें

`Webline’ ने किया है पास को डिजाइन

Chetan Gurung

त्रिवेन्द्र सरकार ने `कॉरोना योद्धाओं’ और बेहद जरूरी वजह के चलते घर से बाहर निकलने के लिए मजबूर लोगों को ऑनलाइन पास देना शुरू कर दिया है। राजधानी की प्रमुख वेबसाइट निर्माता कंपनी `Webline’ ने इसको तैयार किया है। पास के लिए आवेदन खोल दिया गया है।

जिन लोगों को भी ऑनलाइन पास चाहिए, उनको http://webline.org.in/ukdscl/ पर क्लिक करना होगा। इसके बाद फॉर्म सामने आएगा। उसमें कारण बताना होगा कि किसलिए आपको पास चाहिए। आपको अपना और पिता का नाम, व्यवसाय, पास की अवधि, आधार कार्ड संख्या भरना होगा। इसके बाद ऑनलाइन पास जनरेट होगा। जो पूरे उत्तराखंड और राज्य से बाहर मान्य होगा। फॉर्म में ये भी भरना होगा कि पास कहाँ के लिए चाहिए। शहर के लिए या बाहर के लिए।

सरकार के इस कदम से निश्चित रूप से उन लोगों को बहुत राहत मिलेगी, जो `Corona’ संकट काल में अपने फर्ज को अंजाम दे रहे हैं। जान की बाजी लगा रहे हैं। पुलिस या कैंट इलाके में सेना रोक कर परेशान कर रही है। खास तौर पर सेना के जवान बगैर पास के किसी को भी छावनी इलाके से बिना जिला प्रशासन से जारी पास के गुजरने नहीं दे रहे हैं। कई जगह पुलिसकर्मी भी जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को तंग कर रही है।

इसके साथ ही कई लोगों को जरूरी काम से बाहर निकलने को मजबूर होना पड़ रहा है। वे पुलिस की सख्ती के कारण निकल नहीं पा रहे या फिर दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने कल ही `Newsspace’ से इंटरव्यू में कहा था कि अस्पतालों और अन्य जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को पास जारी किए जाएंगे। इसके लिए उनको जिला प्रशासन से संपर्क करना होगा।

उन्होंने कहा था कि जिलाधिकारियों को पास जारी करने के लिए निर्देश दे दिए गए हैं। इसके तुरंत बाद रात को ही ऑनलाइन पास जारी करने की व्यवस्था लागू हो गई। `Webline’ के MD संजय गुप्ता ने `Newsspace’ से कहा, `हमको जिला प्रशासन से ऐसा कोई ऑनलाइन पास सिस्टम जल्दी तैयार करने को कहा। हमको खुशी है कि हम इसमें सफल रहे। हमने इसको रेकॉर्ड वक्त में तैयार करने में सफल रहे।

Related posts

प्रो.अरविंद मामले में सरकार को सुप्रीम कोर्ट में झटका

Chetan Gurung

UTU में एडिशनल चार्ज में भी घालमेल!

Chetan Gurung

क्रिकेट:कहाँ है CAU?हमारा हीरा मेघालय के लिए चमक रहा

Chetan Gurung

Leave a Comment

You cannot copy content of this page
Open chat
Powered by