News Space

Corona राहत:बुजुर्गों-बीमारों-गर्भवतियों को मुफ्त खाद्यान्न

उत्तराखंड देहरादून

त्रिवेन्द्र सरकार हर जिले में 1000 पैकेट देगी

NGO पुलिस-प्रशासन की मदद को तैयार हैं जनप्रतिनिधि-NGO

MH को मास्क दे के लौट रहे युवक को पुलिस ने बुरी तरह कूटा

Chetan Gurung

त्रिवेन्द्र सरकार ने अकेले रह रहे बुजुर्गों, बीमारों और गर्भवतियों को मुफ्त राशन-पानी देने का फैसला करने के साथ ही शासनादेश भी जारी कर दिया। हर जिलाधिकारी को आदेश दिए गए हैं कि वे 1000 पैकेट खाद्यान्न के तैयार रखें और बंटवाए।

आपदा और वित्त सचिव अमित नेगी ने सभी जिलाधिकारियों को जारी आदेश में खाद्यान्न की सूची भी दी है। इसमें चावल, आटा, दाल, खाने का तेल, चीनी, नमक,मिर्च,हल्दी और चायपत्ती शामिल की गई है। इसके साथ ही नेगी ने ये आदेश भी जारी किया है कि पशु आहार, ईंधन, LPG गैस, दुग्ध उत्पाद और खेती से जुड़े सामान लाने वालों के वाहनों को परेशान न किया जाए।

सरकार के इन राहत संबंधी कदमों में हाथ बंटाने के लिए भले MP-MLA सामने नहीं आ रहे, लेकिन कई जनसेवक और NGO इस कार्य में हाथ बंटा रहे या फिर बंटाने के लिए सामने आना चाह रहे। ये बात और है कि जनप्रतिनिधि अपने आलीशान घरों में Lock Down हो के सरकार के आदेशों का सख्ती से पालन कर रहे। उनको भगवान मान के, मुसीबत में काम आएंगे सोच के वोट देने वाले लोग उनको आज तलाश रहे।

आपदा और वित्त सचिव अमित नेगी

प्रशासन के लिए बेहतर होता अगर जनप्रतिनिधि सरकार के मदद और राहत कार्यों में उसका हाथ बंटाने सामने आते। स्थानीय जनप्रतिनिधि और नेता को असली सूरते हाल का पता रहता है। वे बेहतर ढंग से सरकार की योजनाओं का फायदा अधिक लोगों को दिला सकते हैं। इस बीच पुलिस के अच्छे कार्यों के साथ ही जालिमाना हरकत भी सामने आई है।

डाकरा कैंट के एक दर्जी पूरन शाही को पुलिस ने उस वक्त जम की कूट के बुरी तरह घायल कर दिया, जब वह मास्क तैयार कर के मिलिटरी अस्पताल को सौंप के रात को लौट रहा था। उसको कैंट थाना क्षेत्र में इतना पीटा गया कि बाद में घायल अवस्था में उसको फिर सेना अस्पताल में ही स्थानीय लोगों ने भर्ती कराया। उसके घर वालों को इस बीच कुछ भी खबर नहीं थी।

डाकरा निवासी और पूर्व कैंट बोर्ड उपाध्यक्ष और BJP नेता बिष्णु प्रसाद ने कहा, `जब अगले दिन तड़के 3 बजे वह ईलाज-उपचार के बाद घर पहुंचा तब घर वालों को पता चला’. बिष्णु के अनुसार पुलिस उनकी मदद राहत कार्यों में ले तो वे हाथ बंटाने को तैयार है। इससे लोगों को राहत भी होगी।

Related posts

Corona खौफ:दरगाह किलकिली-साबिर पाक-इमाम साहब बंद

Chetan Gurung

Corona`महामारी’ घोषित होगी:उत्तराखंड

Chetan Gurung

भाग गईं पॉश क्लब `WIC’ की मालकिन नाजिया युसुफ

Chetan Gurung

Leave a Comment

You cannot copy content of this page
Open chat
Powered by