बागेश्वर जनपद के मन्युडा क्षेत्र में सिचाई की कोई उचित ब्यवस्था नही होने से किसान परेसान

    0
    199
    views
     यहां धान की रूपाइ के लिए पानी नही मिल पा रहा ।मन्युडा की महिलाओं ने आज तहसील गरुड़ पहुच कर उपजिलाधिकारी के माध्यम से जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजा । महिलाओं ने सिचाई विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पानी शीघ्र दिए जाने की बात कही।
     यूँ तो सरकारी पैसे से इस क्षेत्र में दो नहरों का निर्माण किया गया जिन्हें यहाँ की सिचाई ब्यवस्था सुदृढ़ करने के नाम पर बनाया गया है । मगर नहरों में पानी नही आ पाया । सम्बंधित बिभाग द्वारा नहरों की समय पर अनदेखी होती रही जिसका खामियाजा क्षेत्र के कास्तकारों व किसानों को भुक्तना पड़ रहा है।
    आपको बतादें की सभी क्षेत्र में धान की रुपाई लगभग पूर्ण हो गयी है मगर मन्युडा क्षेत्र के ग्रामीणों पानी के लिए परेसान हैं। जबकि यह क्षेत्र कोई भी फसल के अच्छे पैदावार के लिए जाना जाता है । मगर आज की स्थिति यह है की धान की रुपाई तो रही दूर की बात समय पर बिज को बचाने के लिए भी पानी नही मिल पा रहा।
    कास्तकारों का कहना है की अगर शीघ्र ही पानी की ब्यवस्था नही की गयी तो समस्थ क्षेत्र के लोग उपजिलाधिकारी कार्यालय पहुच कर आंदोलन को बाध्य होंगे ।
    वहीं सिचाई विभाग के सहायक अभियन्ता का कहना है की नदी में प्रयाप्त पानी नही होने से समस्या बड़ी है ।सीघ्र समस्या के समाधान करने की कोसिस करेंगे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here