उत्तराखंड: आकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत, खतरे के निशान पर पहुंची गंगा

0
116
views

उत्तराखंड में मौसम का कहर कम नहीं हो रहा है। अलर्ट के बाद गुरुवार देर शाम से शुरू हुई बारिश के कारण चमोली में आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति के मौत की सूचना है। वहीं, कुमांऊ में बारिश के कारण हाल बेहाल हो गए हैं।

लगातार हो रही बारिश के कारण सड़के पानी से लबालब हो गई हैं। जानकारी के अनुसार, टनकपुर, चंपावत मार्ग पर गुरुवार देर रात भारी मलबा आने से रास्ते बंद हो गए हैं। वहीं यमुनात्री मार्ग पर भी मलबे के बाद रास्ता बंद हो गया है। वहीं लोग वहां से निकल रहे हैं उनके लिए रास्ता बेहद जोखिमभरा हो गया है।

वहीं श्रीनगर जल विद्युत परियोजना के बांध से बृहस्पतिवार सुबह चार हजार क्यूमेक पानी छोड़ने से हरिद्वार  और ऋषिकेश में गंगा का जलस्तर 293.70 मीटर पर पहुंच गया। शाम को गंगा खतरे के निशान के करीब बह रही थी।

जलस्तर बढ़ने से तटवर्तीय गांवों में बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है। इसके बाद जिला प्रशासन भी अलर्ट हो गया। हरिद्वार और लक्सर तहसील के एसडीएम, तहसीलदार के साथ राजस्व विभाग की टीम को मैदान में उतार दिया गया। वहीं लक्सर क्षेत्र में बाढ़ की आशंका पर राजकीय इंटर कॉलेज में टेंट लगाकर रहने और खाने की व्यवस्था की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here