एके-47 बंदूक बनाने वाली कंपनी ने बनायीं बाइक, 140 माइलेज का वादा कम चले न ज्यादा!

0
208
views

रूस की इस मशहूर हथियार बनाने वाली कंपनी ने ही एके-47 जैसे खतरनाक बंदूक बनाई है और अब ये कंपनी ऑटोमोबाइल बाजार में भी उतर रही है। ये बाइक इलेक्ट्रिक हाइटेक टेक्नोलॉजी से लैस है और अन्य इलेक्ट्रिक बाइक कंपनियों को कड़ी टक्कर देगी।

रूस की हथियार बाने वाली कालाशनिकोव ने एक शानदार बाइक बनाई है जिस वह जल्द ही अपनी इलेक्ट्रिक बाइक बाजार में लेकर आ रही है। हाल ही में इस बाइक (Kalashnikov SM-1) को पेश रूस में पेश किया गया था।

फिलहाल इस बाइक को रूस के आर्मी शो में शोकेस किया गया है। इस बाइक का लुक रेट्रो है और इसका नाम एसएम-1 रखा गया है। मोटरसाइकल Kalashnikov SM-1 बाइक को सिर्फ मिलिट्री के इस्तेमाल के लिए ही बनाया गया है।

Kalashnikov SM-1 में लिथियम आयन बैटरी है जो कि काफी ज्यादा दमदार है। माइलेज की बात की जाए तो ये बाइक एक बार चार्ज होकर 140 किमी की दूरी तय कर सकती है। डिफेंस एडवांस रिसर्च प्रोजेक्ट्स एजेंसी (DARPA) अमेरिका साइलेंट हॉक सैनिकों के लिए इलेक्ट्रिक बाइक तैयार कर रही है। इस बाइक को हाइब्रिड इंजन से लैस किया जाएगा।

इस बाइक में नॉबी टायर दिए गए हैं और ये एक ऑफ रोडिंग बाइक है। इस बाइक में बेहतरीन सस्पेंशन दिए गए हैं जो कि लंबी दूरी तय करने के लिए काफी अच्छे हैं। फिलहाल ऐसी कोई भी जानकारी नहीं दी गई है कि ये बाइक आम लोगों को मिल पाएगी या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here