मेयर-पार्षद के आवेदन के लिए कांग्रेस ने तय सीमा बढ़ायी।

0
61
views

देहरादून:रविवार को कांग्रेस भवन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने महानगर देहरादून की निकाय चुनाव के संबंध में बैठक ली। बैठक में चुनाव के मद्देनजर दावेदारों के आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाने का निर्णय लिया गया। बैठक में कहा गया कि अभी नगर निगम देहरादून और वार्डो का अंतिम आरक्षण प्रकाशित नहीं हुआ है। वार्डो में आरक्षण की तस्वीर साफ होने के बाद छूटे हुए कार्यकर्ता भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

कांग्रेस ने निकाय चुनावों के लिए तैयारियां तेज कर दी हैं। इस कड़ी में कांग्रेस ने देहरादून में मेयर व पार्षद पद के प्रत्याशियों के आवेदन की अंतिम तिथि एक दिन और बढ़ा दी है। अब इन पदों पर चुनाव लड़ने के इच्छुक दावेदार सोमवार तक कांग्रेस भवन में आवेदन जमा कर टिकट की दावेदारी कर सकते हैं। कांग्रेस ने स्थानीय मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाने का निर्णय लिया है। सोमवार को गढ़वाल मंडल में निकाय चुनाव के संबंध में बैठक होगी।

बैठक में एक बार हंगामे की स्थिति भी आई। दरअसल, कुछ दावेदार ऐसे भी हैं जिन्होंने बीते निकाय चुनावों में पार्टी प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ा था। इस दौरान ऐसे लोगों पर ऐतराज जताते हुए इन्हें टिकट न देने की आवाज उठाई गई। इस पर प्रदेश नेतृत्व ने उचित कदम उठाने का आश्वासन दिया।

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यह चुनाव पार्टी के लिए एक बड़ी चुनौती हैं। इस समय परस्थितियां पार्टी के हित में हैं। जनमानस प्रदेश सरकार की नीतियों से परेशान है। विकास कार्य पूरी तरह नहीं हो पा रहे हैं। पार्टी कार्यकर्ता स्थानीय मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएं। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अनुशासन में रहते हुए पार्टी के लिए काम करने की भी अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here