पप्पू भरतौल की ताकत देख हारी पुलिस, हजारों समर्थकों के साथ गिरफ्तारी देने पहुंचे थे सर्किट हाऊस।

0
227
views

विधायक भरतौल के समर्थन में व्यापारियों आए मैदान में।

बरेली। उज्ज्वल झा। बरेली की बिथरी चैनपुर विधानसभा से बीजेपी के विधायक पप्पू भरतौल पर मुकदमा दर्ज करना पुलिस को भारी पड़ सकता है। इस मामले में जहां एक तरफ पप्पू भरतौल के समर्थकों ने एकजुटता का प्रदर्शन किया वहीं सीएम स्तर से भी मामले को गंभीरता से लिया जा रहा है। जल्द ही पुलिस महकमे के कुछ अधिकारियों पर गाज गिरने की चर्चा है।

यहां बताते चलें कि बिथरी चैनपुर विधानसभा के कुछ गांवों में ताजिए कर्बला नहीं जा सके। बहुसंख्यक समाज के विरोध के चलते ताजिए रोड पर ही रखकर अल्पसंख्यकों ने कई घंटे रोड जाम किया था। इस दौरान पुलिस ने दर्जनों लोगों पर लाठीचार्ज भी किया। विधायक पप्पू भरतौल के बीच में आने और आत्मदाह की चेतावनी के बाद पुलिस बैकफुट पर आई थी।

बताते हैं कि विधायक के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिलाने के बाद ही अल्पसंख्यकों ने जाम खोला था। पुलिस ने किया भी वैसा ही। विधायक पप्पू भरतौल, उनके बेटे बिक्की और बिथरी चैनपुर से ब्लाक प्रमुख का चुनाव लड़ चुके गौरव अरमान के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया। यही नहीं पुलिस अधिकारियों ने भारी फोर्स लेकर विधायक भरतौल के घर दबिश भी मारी। विधायक पप्पू भरतौल का आरोप है कि इस दौरान उनकी कालोनी के लोगों के घरों की भी तलाशी ली गई जबकि वो अपने कार्यालय पर जनता की समस्याएं सुन रहे थे।

शाम तक विधायक और उनके बेटे पर मुकदमे की खबर जंगल में आग की तरह से फैल गई। उनके हजारों समर्थक भीगते हुए कार्यालय पर आकर जमा हो गए। इस दौरान तमाम व्यापारी नेता भी पहुंचे और पप्पू भरतौल के सर्मथन में गिरफ्तारी देने और बाजार बंद करने का एलान कर दिया। उधर भाजपा के बड़े नेताओं ने सीएम योगी आदित्यनाथ समेत तमाम पुलिस के बड़े अधिकारियों से संपर्क साधा और बरेली की बिगड़ी स्थिति की जानकारी दी। पप्पू भरतौल हजारों कार्यकर्ताओं के साथ सर्किट हाऊस पहुंच गए। बीजेपी के कुछ विधायक और सांसद भी सर्किट हाऊस पर आकर जमा हो गए।

बीजेपी नेताओं के तेवर देख पुलिस बैकफुट पर आ गई और पप्पू भरतौल व उनके बेटे की गिरफ्तारी नहीं की। भरतौल समर्थकों की माने तो लखनऊ से उन्हें संकेत मिले हैं कि जल्द ही कुछ पुलिस अधिकारियों को बरेली से हटाया जाएगा और विधायक पर की गई कार्रवाई की जांच करवाई जाएगी। बहरहाल देर रात तक बरेली का माहौल गरमाया रहा ।
देखिये इस मामले की पूरी कवरेज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here