,

THDC-IHET टिहरी में मारपीट की कमी थी..वह भी हो गई

सरकार-यूटीयू की उदासीनता ने बिगाड़ा मंजर


डायरेक्टर Mer आज आए..फिर बिना तनख्वाह दिए लौट गए


कुर्सी छोड़ने की धमकी दी

चेतन गुरुंग

टिहरी के बहुचर्चित THDC-IHET कॉलेज में आज डायरेक्टर KKS Mer और उनके साथ मौजूद एक व्यक्ति से कॉलेज के नॉन टीचिंग स्टाफ की जम कर तक्रार हुई। जो बाद में हाथापाई में तब्दील हो गई। मामला पुलिस तक गया। शासन और यूटीयू की जानकारी में दाल दिया गया। आज जो हुआ, उसके लिए सरकार और यूटीयू बराबर की जिम्मेदार।

पहले से ये अंदेशा जताया जा रहा था। THDC-IHET टिहरी कॉलेज में बहुत संगीन-बवालिया माहौल बन गया है। प्रबंधन-सरकार-यूटीयू की इस कॉलेज के प्रति अनदेखी इसके लिए जिम्मेदार। कभी भी कुछ भी हो सकता है। ऐसी आशंका जताई जा रही थी। पहले से। सरकार को यहाँ गंभीरता दिखनी चाहिए थी। इसके बावजूद नहीं दिखाई। नतीजा आज दोपहर सामने आ गया। कॉलेज में प्रभारी डायरेक्टर KKS Mer के सामने ही उनके साथ गोपेश्वर से आए व्यक्ति से मार-पीट हो गई।

Mer गोपेश्वर इंजीनियरिंग कॉलेज के डायरेक्टर हैं। टिहरी का चार्ज अतिरिक्त रूप से दिया गया है। आरोप है कि Mer आज जब कॉलेज आए तो नॉन टीचिंग स्टाफ के लोग उनसे मिलना चाहते थे। कॉलेज में इस महीने अभी तक तनख्वाह किसी को नहीं मिली है। इस पर स्टाफ बात करना चाह रहा था.Mer ने मना कर दिया। इसके विपरीत वह स्टाफ पर जम कर बरस गए। तनख्वाह के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि जब सभी की तनख्वाह बनेगी तभी फ़ाइल पर दस्तखत करूंगा। इस पर स्टाफ भड़क गया।

उनका आरोप है कि जिन चार लोगों को Mer तनख्वाह देना चाहते हैं। उनके चयन पर ही अंगुली उठी हुई है। जिस असिस्टेंट रजिस्ट्रार को तनख्वाह के लिए वह फरमान दे रहे, खुद उसकी नियुक्ति शक और सवालों के दायरे में हैं। Mer का कहना है कि जिसने भी काम किया है। सभी को तनख्वाह दी जाएगी। उनकी भर्ती जैसे भी हुई हो। ये देखना शासन का काम है।

इसी दौरान दोनों पक्षों में गरमा-गर्मी हो गई। फिर Mer के साथ आए व्यक्ति से हाथापाई हो गई। कॉलेज के स्टाफ के लोगों ने इसके बाद नई टिहरी पुलिस चौकी जा के डायरेक्टर की शिकायत की। Mer ने पुलिस रिपोर्ट कराने से तो इंकार किया। अलबत्ता, शासन को स्थिति से अवगत करा दिया। Mer ने सार्वजनिक रूप से डायरेक्टर का चार्ज छोडने की बात भी की। आज के बवाल के बारे में यूटीयू को भी जानकारी दे दी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *