जम के वायरल हो रहा लखनऊ बड़ाखाना का डांस वीडियो

Chetan Gurung

देश के पहले Chief of Defence Staff और पूर्व थलसेनाध्यक्ष बिपिन रावत गोरखा रेजीमेंट के Colonel of the Regiment भी थे। जब उन्होंने ये चार्ज 12 नवंबर 2019 को अपने उत्तराधिकारी लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान को सौंपा तो उस मौके पर लखनऊ में रात को शानदार बड़ाखाना (महाभोज या पार्टी) भी आयोजित किया गया था। इस आयोजन के दौरान CDS ने अपने पूर्व वरिष्ठों और जूनियर्स के साथ जम के डांस किया। इस दौरान उन्होंने एक पल के लिए भी ये अहसास नहीं होने दिया कि वह दुनिया की चौथी सबसे बड़ी सेना के प्रमुख हैं।

ये आयोजन लखनऊ में 11 गोरखा ट्रेनिंग सेंटर में हुआ था। आयोजन के दौरान का वीडियो भी खूब वायरल हुआ है। फौज में भर्ती होने के बाद IMA से पास आउट होते समय उनको गोरखा रेजीमेंट में कमीशन मिला था। सबसे वरिष्ठ गोरखा रेजीमेंट अफसर होने के नाते वही Colonel of the Regiment थे। सेना प्रमुख पद से रिटायरमेंट से डेढ़ महीने पहले उन्होंने ये ज़िम्मेदारी लेफ्टिनेंट जनरल चौहान को सौंपी थी। इस आयोजन में देहरादून से भी ब्रिगेडियर (vetran) CB Thapa अपनी पत्नी सुषमा के साथ मौजूद थे। वीडियो में दोनों भी मस्ती में नाच-गा रहे दिख रहे हैं।

बड़ाखाना के दौरान सुपर हिट नेपाली गीत `लाहुरे म त सोलटिज्यू, छुट्टी मा आ को’ पर CDS बाकियों के साथ जम के झूमे। उनको झूमते देख बाकियों को भी खूब जोश आया। वे भी खुद को फिर रोक न सके। सभी मस्त हो के देर रात तक संगीत और गीत पर नाचते रहे। सेना प्रमुख की यूनिफॉर्म में खुश हो के नाचते बिपिन रावत का ये वीडियो इन दिनों न सिर्फ जम के वायरल हो रहा है। उत्तराखंड के लोग इसको खूब पसंद कर रहे और सराह रहे हैं। सेना प्रमुख होने के दौरान भी बिपिन रावत को उनकी सादगी और गाँव की मिट्टी से संपर्क के कारण पहचाना जाता था।

वह तभी अपने गाँव, जो पौड़ी में है, भी सपरिवार गए थे। देहरादून भी उनका आना-जाना खूब रहा। अपने स्कूल Cambrian Hall, जो गढ़ी कैंट में है, की स्थापना दिवस पर वह सवा साल पहले आए भी थे। स्कूल आ के वह बहुत खुश तो दिख ही रहे थे, बल्कि स्कूल का मोनोग्राम लगा ब्लेजर भी पहना था।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here