दून मेडिकल कॉलेज में भर्ती

देहरादून में आज एक विदेशी पर्यटक (अमेरिकी) `Corona-पॉज़िटिव’ पाया गया। उसको दून मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है।

सरकारी रिपोर्ट के मुताबिक 19 लोगों के Corona (Covid-19) सैंपल लिए गए थे। 18 लोगों के सैंपल नेगेटिव आए, लेकिन भर्ती विदेशी पर्यटक का सैंपल पॉज़िटिव आया है। 3 IFS ट्रेनी अफसरों के बाद इस एक और Corona पॉज़िटिव केस के बाद सरकार और सतर्क हो गई है।

ये पता लगाया जा रहा है कि उसके संपर्क में अब तक कहाँ-कहाँ और कौन-कौन आए हुए हैं। हालांकि काफी ऐसे लोगों की जानकारी ले ली गई है, जो उसके संपर्क में आए थे। बाकियों की भी अब तलाश कर सैंपल लिए जाने की तैयारी है। इस केस के सामने आने से हड़कंप की स्थिति बन गई है। रिपोर्ट के मुताबिक इस विदेशी पर्यटक का स्वास्थ्य ठीक है। इस बीच दून मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में तैनात नर्सों के पास पर्याप्त संख्या में PPE (विशेष Corona proof सूट) उपलब्ध नहीं हो पाए हैं।

प्रभारी चिकित्सा और स्वास्थ्य सचिव डॉ. पंकज पांडे के मुताबिक जो लोग Corona मरीजों के वार्ड में ड्यूटी कर रहे हैं, उनको किट दी गई है। जल्द ही और किट उपलब्ध हो जाएगी। सूत्रों के मुताबिक भर्ती 3 IFS ट्रेनी अफसरों के स्वास्थ्य में भी कोई दिक्कत नहीं है। वे सामान्य तौर स्वस्थ दिखाई दे रहे हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here