,

देहरादून समेत उत्तराखंड के बाजार सुबह 7 से 10 तक ही खुलेंगे

`Corona’ Lock Down के बावजूद भीड़ रोकने को उठाए कदम

CM ने लापरवाही पर सख्ती के मद्देनजर किए आदेश

Chetan Gurung

`Corona’ से जंग में जुटी सरकार की कोशिशों को Lock Down के बावजूद धता बताने उतरे लोगों को थामने के लिए देहरादून समेत उत्तराखंड के सभी शहर सुबह सिर्फ 3 घंटे खोलने का फैसला किया गया है। देहरादून के DM आशीष श्रीवास्तव ने `Newsspace’ से कहा-`मंगलवार (कल) से बाजार-शहर सिर्फ सुबह 7 से 10 बजे तक ही खुलेगा’।

जिलाधिकारी ने कहा-`इस बारे में आदेश जारी कर दिए गए हैं। जो भी इस आदेश की नाफरमानी करेगा, उसके खिलाफ धारा 188 के तहत कठोर कार्रवाई की जाएगी’। प्रशासन को ये कदम Lock Down के पहले ही दिन लोगों के घरों से बाहर निकल आने और मौज मजे के लिए घूमने के चलते उठाना पड़ा है। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के निर्देश पर प्रदेश भर की दुकानों को सिर्फ सुबह 3 घंटे खोलने के आदेश हुए हैं।

सरकार ने Lock Down के दौरान लोगों को दिक्कत न हो, इसके लिए हर इलाके में राशन की दुकानों और दूध-सब्जी की दुकानों के नाम तय कर दिए हैं। इसके बावजूद शहर का कोई कोना ऐसा नहीं था, जहां शाम को जबर्दस्त भीड़ और ख़रीदारी का माहौल न हो। इसके पीछे शायद एक वजह Lock Down के बाद कर्फ़्यू लगाए जाने की आशंका भी हो सकती है।

देहरादून में मोती बाजार, डाकरा-गढ़ी कैंट और सीमा द्वार (वसंत विहार), प्रेम नगर ऐसे इलाके रहे, जहां लोगों की भीड़ Corona खतरे के बावजूद देखी गई। राजपुर रोड-चकराता रोड पर Lock Down के बावजूद गाड़ियों की भीड़ थी। खुद DIG अरुण मोहन जोशी और SP (city) श्वेता चौबे सड़कों पर उतरीं। सरकार को उम्मीद है कि सुबह 7 से 10 बजे का बाजार होने से भीड़ को काफी हद तक नियंत्रित किया जा सकेगा।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *