2 को ठीक होने पर भेजा घर

Chetan Gurung

कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में लगातार चौथे दिन राहत और सुकून की खबर आई। आज एक तो कोई कोरोना पॉज़िटिव सामने नहीं आया, दूसरा दो और कोरोना पॉज़िटिव ठीक हो के घर चले गए।

कोरोना को ले कर सरकार की सख्ती, नीति और लोगों की जागरूकता धीरे-धीरे ही सही रंगत में आ रही है। उत्तराखंड में जो 35 लोग अभी तक कोरोना पॉज़िटिव पाए गए थे और अस्पतालों में थे, उनमें से अब तक 7 लोग ईलाज के बाद ठीक हो गए। इनमें से छह देहरादून के और एक गढ़वाल से है।

आज भी 108 सैंपल परीक्षण के लिए लैब में भेजे गए। कुल 1820 सैंपलों में से आज 93 की रिपोर्ट नेगेटिव आई। सरकार ने देहरादून समेत उन सभी जिलों में ऐसे ईलाकों को सील्ड कर दिया है, जहां कोरोना पॉज़िटिव केस पाए गए थे। सबसे ज्यादा देहरादून, हरिद्वार, उधमसिंह नगर और नैनीताल से संदिग्धों के परीक्षण किए गए हैं।

देहरादून के 581 केस संदिग्ध थे। 18 पॉज़िटिव पाए गए थे, लेकिन सबसे ज्यादा छह यहीं से ठीक हुए हैं। सरकार के लॉक डाउन और खास इलाकों को सीज्ड करने के साथ ही सुबह से दिन तक बाजार खोलने की छूट और घरों में राशन की डिलिवरी से फायदा दिख रहा है। उम्मीद की किरण अब दिखने लगी है। ऐसे ही चलता रहा तो कोरोना के खिलाफ जंग में जीत सिर्फ वक्त की बात रह जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here