पीसीसी अध्यक्ष प्रीतम सिंह का सीएम त्रिवेन्द्र को सहयोग का वादा

Chetan Gurung

उत्तराखंड में कोरोना के खिलाफ सरकार और समाज की जंग में प्रमुख विपक्षी दल काँग्रेस ने सरकार को हर मुमकिन सहयोग देने का वादा किया। पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने आज मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से मुलाक़ात कर कहा कि सरकार को उनसे जो भी सहयोग चाहिए होगा, वह दिया जाएगा। खास बात ये रही कि काँग्रेस ने सरकार के कोरोना पर किए जा रहे कामकाज की तारीफ कर सहयोगात्मक रुख दिखाया।

मुख्यमंत्री से उनके आवास पर हुई बैठक में सौहार्द का रुख देखने को मिला। काँग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के वादे पर त्रिवेन्द्र ने प्रतिनिधिमंडल को कोरोना के खिलाफ जंग में अब सरकार के तरफ से की गई कार्रवाई और राहत योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई। काँग्रेस की तरफ से भी कोरोना के खिलाफ सरकार की कोशिशों और कदमों की तारीफ की गई।  

त्रिवेन्द्र ने प्रतिनिधिमंडल को बताया कि लोगों को 3 महीने का राशन दे दिया गया है। 13 लाख कार्ड धारक को प्रति व्यक्ति 5 किलो राशन अतिरिक्त दिया जा रहा है। लॉक डाउन के दौरान लोगों को किसी किस्म की दिक्कत न हो, इसका सरकार पूरा ख्याल रख रही है। लोगों को कोरोना के खिलाफ अभियान में जागरूक किया जा रहा है। उनसे सहयोग मांगा जा रहा है। साथ ही दृढ़ इच्छा शक्ति दिखाने को भी कहा जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि फसलों की कटाई का मौसम होने के कारण किसानों को लॉक डाउन के दौरान कई किस्म की छूट और राहत दी जा रही है। साथ ही मुफ्त मास्क बांटे जा रहे हैं। स्वयं सेवकों से भी मास्क तैयार करा के बँटवाए जा रहे हैं। इसके साथ ही लॉक डाउन में फंसे पर्यटकों और कोरेंटाइन में रखे गए लोगों का खास ख्याल रखा जा रहा है। उनको जरूरी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here