PM केयर के लिए 51 खास लोगों से जुटाया फंड

Chetan Gurung

घातक कैंसर से जंग में तकरीबन फतह हासिल कर चुके बीजेपी के अनिल बलूनी अब कॉरोना योद्धा की भूमिका में मैदाने जंग में हैं। पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी और सांसद अनिल अब जानलेवा कॉरोना को भारत भूमि पर शिकस्त देने और देवभूमि के विकास का रास्ता बनाने की कोशिशों में दिखाई दे रहे हैं।

वह अब तक देवभूमि के 51 नामचीन लोगों से कॉरोना के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लड़ाई के लिए सहायता राशि जुटा चुके हैं। ये वे लोग हैं, जो खेल, पर्यावरण, उद्योग, स्वास्थ्य, फिल्म, संस्कृति और कानून की दुनिया से नाता रखते हैं। इसके लिए उन्होंने इन सभी से वीडियो कॉल के जरिये संवाद किया। उनको प्रेरित किया कि कॉरोना को देश की धरती से मार भगाने के लिए PM केयर फंड में योगदान दें।

उनके साथ जिन लोगों ने वीडियो कॉल के जरिये संवाद किया, उनमें गीतकार प्रसून जोशी, वैद्य बालेंदु प्रकाश, क्षेत्रीय गायक प्रीतम भरत्वान, अनिल जोशी शामिल हैं। अनिल का कॉरोना से जंग का  हौसला इसलिए भी काबिले तारीफ है कि उनका खुद का ईलाज अभी चल रहा है। इसके बावजूद वह आराम नहीं कर रहे हैं। वह घर से नहीं निकल सकते, लेकिन घर में रह के ही वह अपनी अहम भूमिका को निभाने से नहीं चूक रहे हैं।

उनकी अगली कोशिश अब ये है कि उत्तराखंड के जाने-माने और प्रमुख लोगों से वीडियो कॉल के जरिये संपर्क किया जाए। उनसे कॉरोना लॉक डाउन और अन्य सामान्य दिनों की मौजूदा समस्या के बारे में रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं। इस रिपोर्ट के बिना पर वह अपनी समाधान रिपोर्ट तैयार करेंगे। ये रिपोर्ट वह केंद्रीय आलाकमान और उत्तराखंड सरकार को भेजेंगे। बलूनी को बीमार होने से पहले तक उत्तराखंड की प्रथम पंक्ति के बीजेपी नेताओं में शुमार किया जाता था।

बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी की कोशिश है कि उनकी तैयार रिपोर्ट के आधार पर सरकार की विकास योजनाएँ और नीतियाँ बनाई जाएँ। उनकी कोशिश पर्यटन, ऊर्जा, बुनियादी सुविधाएं, शिक्षा, बागवानी और बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के मुद्दे पर लोगों की जमीनी राय जानने की है। उनका मानना है कि अगर आम लोगों के मन की बात जान के नीतियाँ तैयार हो तो वह अधिक कामयाब और व्यावहारिक साबित होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here