Home उत्तराखंड कोविड-19:उत्तराखंड में काबू में:CM त्रिवेन्द्र

कोविड-19:उत्तराखंड में काबू में:CM त्रिवेन्द्र

0
27

डबलिंग रेट 45 दिन होना अच्छी कामयाबी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन से मांगे PPE किट-वेंटलेटर

Chetan Gurung

देश में कोरोना का कहर लगातार तेजी से फैलता जा रहा है, लेकिन उत्तराखंड में आंकड़े तो ये बता रहे कि इस महामारी को अभी तक काबू में किया गया है। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्द्धन से उत्तराखंड की कोविड-19 को रोकने में मिली कामयाबी की जानकारी दी, साथ ही PPE किट और वेंटीलेटर उपलब्ध कराने की दरकार जताई।

वीडियो कॉन्फ्रेंस में त्रिवेन्द्र ने डॉ. हर्षवर्द्धन से कहा कि उत्तराखंड में 69 लोग ही अभी तक संक्रमित पाए गए हैं। अच्छी बात ये है कि इनमें से 46 लोग ठीक हो के घर में हैं। हालत पूरी तरह नियंत्रण में हैं। 3 महीने की दवाइयाँ उपलब्ध हैं। डॉक्टरों को हर जिले में कोविड-19 से लड़ने के लिए प्रशिक्षित किया गया है। उन्होंने एन-95 मास्क भी उपलब्ध कराने की जरूरत जताई।

मुख्यमंत्री ने बताया कि उत्तराखंड में स्वास्थ्य और पुलिस विभाग बहुत अच्छा कार्य कर रही हैं। देहरादून, हरिद्वार, उधम सिंह नगर और नैनीताल में और अधिक सतर्कता बरती जा रही है। हर जिले में सर्वे टीम सक्रिय है। जो भी लोग बाहर से आ रहे हैं, उनको होम क्वारेंटिन अनिवार्य रूप से कराया जा रहा है।

डॉ. हर्षवर्द्धन ने आश्वस्त किया कि केंद्र सरकार जल्दी ही उत्तराखंड की सभी मांगों और जरूरतों को पूरा करेगी। इस दौरान राज्यमंत्री डॉ. धन सिंह रावत, स्वास्थ्य सचिव नीतेश झा, प्रभारी सचिव पंकज पांडे और एनएचएम निदेशक युगल किशोर पंत भी मुख्यमंत्री के साथ थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page