, ,

उफ़्फ़:फिर 3 कोरोना पॉज़िटिव,तीनों बाहर से आए

आने वाले दिनों में केस बढ़ने की आशंका

सवा लाख प्रवासी अभी और लाए जाने हैं

Newsspace.in

शाम तक आज फिर 3 नए कोरोना पॉज़िटिव केस उत्तराखंड में सामने आए। तीनों बाहरी राज्यों से आए हैं। ये केस देहरादून, नैनीताल और उत्तरकाशी में पाए गए हैं। आने वाले दिनों में जिस तरफ प्रवासियों की वापसी बढ़ेगी, कोरोना पॉज़िटिव केस भी बढ़ेंगे।

राज्य में अब कोरोना पॉज़िटिव मामलों की तादाद रफ्तार पकड़ चुकी है। डबलिंग रेट धड़ाम होता जा रहा है। देहरादून में मुंबई, नैनीताल में दिल्ली और उत्तरकाशी में गुड़गाँव से आए लोगों में कोविड-19 पाया गया। नैनीताल में कोरोना पॉज़िटिव 20 वर्षीय लड़की, उत्तरकाशी में 23 साल और देहरादून में 35 साल का युवक कोरोना पॉज़िटिव पाया गया।

राहत की बात ये है कि जो लोग पहले से उत्तराखंड में रह रहे हैं, और बाहर नहीं गए, वे कोविड-19 से मुक्त हैं। बाहर से आने वालों में ही खास तौर पर कोविड-19 का प्रकोप पाया गया है। इससे ये भी साबित हो रहा है कि जिन राज्यों से वे लाए जा रहे हैं, वहाँ उनकी थर्मल स्क्रीनिंग ढंग से नहीं की गई और बला टालने के अंदाज में उत्तराखंड भेज दिए गए।

अभी जो लोग सरकार की व्यवस्था में उत्तराखंड लाए गए हैं उनकी तादाद आधी ही है। तकरीबन सवा लाख लोग अभी और बाहरी राज्यों और विदेशों से भी लाए जाने हैं। उस सूरत में कोरोना पॉज़िटिव केसों के बढ़ने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *