, ,

Breaking News:इस साल नहीं होंगे तबादले:सरकार ने शून्य किया सत्र

कोरोना के कारण उठाया एहतियातन कदम

तबादले के लिए तबादला समिति में प्रस्ताव का प्रावधान

Chetan Gurung

कोरोना कहर के चलते त्रिवेन्द्र सरकार ने इस साल को तबादला शून्य घोषित कर दिया। तबादलों में संक्रमण फैलने की आशंका के चलते ये कदम उठाया गया है। ये फैसला उन कार्मिकों पर लागू है जो तबादला अधिनियम-2017 से आच्छादित हैं।

ACS राधा रतूड़ी

अपर मुख्य सचिव (कार्मिक) राधा रतूड़ी की तरफ से सभी महकमों के शासन प्रमुखों, मण्डल आयुक्तों, जिलाधिकारीयों और विभागाध्यक्षों को जारी आदेश में कहा गया है कि कोरोना के कारण उत्तराखंड लॉक डाउन है। इसके चलते आर्थिक गतिविधियां ठप्प हैं। इससे अर्थ व्यवस्था पर नकारात्मक असर पड़ा है।

ऐसे हालात में अगर तबादले किए जाते हैं और लोग तबादलों पर जाते हैं तो रास्ते और अन्य स्थानों पर संक्रमण फैलने का खतरा रहता है। जिन सेवाओं में तबादला कानून-2017 लागू है, उनमें इसके चलते तबादला शून्य सत्र घोषित किया जाता है।  

ये भी कहा गया है कि तबादला कानून के दायरे में आने वाले को अगर अपनी बात कहनी है तो वह अपना प्रस्ताव तबादला समिति के सामने पेश कर सकता है। उस पर औचित्यपूर्ण सुनवाई की जाएगी। तबादला सत्र शून्य होने से सिर्फ कोरोना संक्रमण का खतरा ही कम नहीं होगा। तबादलों के चलते होने वाले भत्तों और यात्रा व्यय का भी करोड़ों खर्च पर अंकुश लगेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *