रमन रविनाथ-संजय गुंज्याल अन्य राज्यों से समन्वय रखेंगे

होटल में अपने खर्चे पर कोरेंटिन हो सकेंगे विमान यात्री

Chetan Gurung

केंद्र सरकार के आदेश के बाद उत्तराखंड में भी 25 (कल से) मई से घरेलू विमान सेवाएँ शुरू हो जाएंगी। गढ़वाल के आयुक्त रमन रविनाथ और आईजीपी संजय गुंज्याल को राज्यों के साथ तालमेल के लिए समन्वय कायम करने की ज़िम्मेदारी दी गई है। विमानों से आने वाले मुसाफिर चाहें तो अपने खर्च पर होटल में खुद को कोरेंटिन कर सकेंगे।

IGP Sanjay Gunjyal

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने कहा, जो लोग अपने खर्च पर होटल में नहीं रुकना चाहेंगे, उनके लिए सरकार ने संस्थागत कोरेंटिन का बंदोबस्त क्या हुआ है। सरकार ने जिला स्तर पर जिलाधिकारियों और एसडीएम तथा डीएसपी को उनके सहयोग के लिए अतिरिक्त नोडल अफसर बनाया है। प्रशासन की तरफ से हवाई अड्डे पर प्रशासन और पुलिस के अफसर लायजन अफसर हेल्प डेस्क पर तैनात रहेंगे। वे मुसाफिरों की मदद करेंगे।

Commissioner of Garhwal:Raman Ravinath

मुसाफिरों को http://dsclservices.in/uttarakhand-migrant-registration.php पर अनिवार्य रूप से अपनी जानकारी भरनी होगी। हवाई अड्डे पर थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। सभी को तय अवधि के लिए कोरेंटिन किया जाएगा। अवधि पूरी होने के बाद उनको घर जाने के लिए वाहन पास मिलेगा। विदेशों से भी अब तक 200 (24 देशों से) लोग उत्तराखंड आ चुके हैं। सबसे ज्यादा 45 दुबई से आए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here