Home उत्तराखंड लेटेस्ट कोरोना बुलेटिन:दिन की दूसरी रिपोर्ट में फिर 31 पॉज़िटिव,469 पहुंचा टोटल

लेटेस्ट कोरोना बुलेटिन:दिन की दूसरी रिपोर्ट में फिर 31 पॉज़िटिव,469 पहुंचा टोटल

0
29

टिहरी में कुल 27, पौड़ी में 13 पॉज़िटिव, सभी प्रवासी

आज का कोरोना टोटल 469, पूरे दिन में 69 पॉज़िटिव

Chetan Gurung

दिन की दूसरी रिपोर्ट में 31 कोरोना पॉज़िटिव आने के साथ ही आज  उत्तराखंड में कोरोना पॉज़िटिव की तादाद 469 हो गई, जिसमें 69 सिर्फ आज नए नाम के तौर पर दो अलग-अलग रिपोर्ट में सामने आए।

आज दिन की दूसरी रिपोर्ट में 31 कोरोना पॉज़िटिव

टिहरी में आज दूसरी रिपोर्ट में भी 11 लोग पॉज़िटिव पाए गए, जबकि दिन की पहली रिपोर्ट में भी 16 लोग पॉज़िटिव पाए गए थे। पौड़ी में 13 पॉज़िटिव दोपहर तक ही पाए गए। फिर भी आज उसका कोरोना स्कोर दूसरे नंबर पर रहा। भारी तादाद में कोरोना पॉज़िटिव पाए जाने से लोगों में खौफ तो सरकार में खलबली का आलम है।

डबलिंग रेट कल से थोड़ा बेहतर हुआ। ये दोपहर तक 3.99 पहुँच गया था। सबसे ज्यादा पॉज़िटिव केस नैनीताल में 138 हैं। देहरादून 78 के साथ दूसरे और उधम सिंह नगर 57 केस के साथ तीसरे नंबर पर है। अल्मोड़ा में 21 हो चुके हैं। आज टिहरी में जो लोग पॉज़िटिव पाए गए, उनमें से 26 महाराष्ट्र और 1 दिल्ली से आए लोग हैं।

पौड़ी में पॉज़िटिव पाए गए लोगों में 12 महाराष्ट्र और 1 नोएडा से है। इसका मतलब ये हुआ कि जो लोग पहले से उत्तराखंड में रह रहे हैं, और कहीं बाहर नहीं गए हैं, उनको कोरोना बहुत ही कम संख्या में हुआ है। 90 फीसदी के करीब पॉज़िटिव केस बाहर से आए उत्तराखंडियों में ही पाए गए हैं। इससे इस बात का सुकून हो सकता है कि पहाड़ और मैदानी शहर भी पॉज़िटिव की तादाद बढ़ने के बावजूद खतरे के मुहाने पर नहीं हैं।

जो प्रवासी आए या आ रहे हैं, वे टेस्ट के जरिये हाथों-हाथ चिहनित और कोरेंटिन भी किए जा रहे हैं। उनके लोगों के बीच जा के संक्रमण फैलाने जैसा खतरा पैदा होने से पहले ही दूर कर दिया जा रहा है। इसके बाद पॉज़िटिव और नेगेटिव आत्मानुशासन दिखाते हैं तो कोरोना से लड़ना उत्तराखंड और यहाँ के जाबांज-हौसले वालों के लिए नामुमकिन नहीं होगा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page