नैनीताल में 85 पॉज़िटिव, 224 केसों के साथ देहरादून को पीछे छोड़ा

Chetan Gurung

केंद्र तो कुछ कर नहीं रही लेकिन राज्य सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद कोरोना थमने को राजी नहीं दिख रहा है। आज एक साथ 216 पॉज़िटिव केस सामने आने के बाद सरकार में जहां हड़कंप रहा, वहीं लोगों में खौफ तारी है। केंद्र और राज्य सरकारों की तरफ से लगातार लॉक डाउन छूटों ने महामारी को लगता है खाद-पानी दे दिया है।

रात का स्वास्थ्य बुलेटिन

शाम के स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक नैनीताल में 82 लोग पॉज़िटिव पाए गए। वे फरीदाबाद से रेल के जरिये हल्द्वानी और काठगोदाम आए थे। आज के ही पहले बुलेटिन में 3 पॉज़िटिव पाए गए थे। अब झीलों की नगरी के नाम सबसे ज्यादा 224 पॉज़िटिव केस हो गए हैं, जो कोई भी जिला कभी नहीं चाहेगा। वैसे शाम के बुलेटिन में 114 और दिन तक के बुलेटिन में 102 पॉज़िटिव पाए गए।

दूसरे नंबर पर देहरादून हैं, जिसके नाम 165 पॉज़िटिव केस हो गए हैं। आज दूसरी रिपोर्ट में भी 17 पॉज़िटिव केस देहरादून के हिस्से आए। ये लोग भी बाहर से आए हैं। पौड़ी 3, उत्तरकाशी 4, हरिद्वार 1, अल्मोड़ा 6 ने भी आज के कोरोना हेल्थ बुलेटिन को खौफनाक बनाने में मदद की। ये सभी पॉज़िटिव लोग बाहर से आए हुए हैं।

आज 23 लोगों को बिल्कुल ठीक होने के कारण कोरोना वार्ड से छुट्टी दे दी गई। इस तरह प्रदेश में अब तक 123 लोग कोरोना का ईलाज कराने के बाद स्वस्थ हो के घर चले गए। जिस रफ्तार से प्रदेश में कोरोना पॉज़िटिव बढ़ रहे हैं, उसको देखते हुए आशंका है कि जल्द ही कुछ दिनों में उत्तराखंड हजार पॉज़िटिव के आंकड़े को आराम से छू लेगा। अब तक 716 पॉज़िटिव प्रदेश में हो चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here