कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की पत्नी हैं

मंत्री का निजी आवास वाला दफ्तर कुछ दिन पहले ही लॉक हुआ था

Chetan Gurung

त्रिवेन्द्र सरकार में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की पत्नी अमृता रावत का Covid-19 सैंपल पॉज़िटिव आ गया है। इससे मंत्री आवास और स्टाफ में खलबली है। अमृता खुद भी काँग्रेस की हरीश रावत सरकार में राज्यमंत्री रह चुकी हैं। अब वह बीजेपी में हैं।

मंत्री के स्टाफ और कोरोना ऑपरेशन से ताल्लुक रखने वाले बड़े और जिम्मेदार अफसर ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि आज शाम को ही सैंपल रिपोर्ट आई, जिसमें अमृता को पॉज़िटिव पाया गया। कुछ दिन पहले महाराज के निजी आवास वाले दफ्तर में रेड जोन से आए लोगों के कारण मंत्री और उनके परिवार ने खुद को सुभाष रोड वाले सरकारी आवास में खुद को शिफ्ट कर लिया था।

अमृता के कोरोना पॉज़िटिव आने के बाद अब मंत्री सतपाल और उनके स्टाफ के साथ ही परिवार के अन्य लोगों तथा सरकार के अफसरों का भी कोरोना सैंपल टेस्ट लिए जाने की संभावना है। महाराज के स्टाफ के एक खास सदस्य ने `Newsspace’ से कहा, `अमृता जी की पॉज़िटिव वाली रिपोर्ट शाम को ही आई’।

सूत्रों के मुताबिक महाराज और अन्य परिवारजन भी दो-तीन दिनों में सैंपल दे सकते हैं। पूर्व राज्यमंत्री अमृता को फिलहाल घर में ही कोरेंटिन किए जाने की जानकारी मिली है। अभी ये पता नहीं चला है कि क्या उनकी कोई ट्रेवल हिस्ट्री भी है या रेड जोन से आए लोगों में से ही किसी के संक्रमित होने के कारण उनको ये संक्रमण हुआ है।

Covid-19 के नोडल अफसर और अपर सचिव युगल किशोर पंत ने कहा कि किसी भी कोरोना पॉज़िटिव के संपर्क में आए व्यक्ति का सैंपल लेने के लिए 4-5 दिनों का इंतजार किया जाता है। जब तक उसमें कुछ लक्षण न दिखने लगे। इसका मतलब ये हुआ कि महाराज और उनके परिवार के बाकी लोगों का सैंपल भी 4-5 दिन बाद ही लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here