खास खबर:सुबह 7 से शाम 7 बजे तक खुलेंगे मॉल-रेस्तरां

0
208

होटल खुलेंगे,मॉल में 50 फीसदी दुकानें खुलेंगी

UDAN स्कीम में ही उड़ेंगे विमान-हेलिकॉप्टर

बाहरी राज्यों के श्रद्धालुओं पर चार धाम दर्शन की रोक

Chetan Gurung

उत्तराखंड सरकार ने सोमवार (8 जून) से सभी होटल, मॉल, रेस्तरां और चार धामों को खोल दिया है, लेकिन विमान-हेलिकॉप्टर सिर्फ UDAN स्कीम वाले ही उड़ सकेंगे। चारों धामों को खोल दिया है, लेकिन बाहरी राज्यों के श्रद्धालुओं पर दर्शन के लिए आने पर रोक है।

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने केंद्र सरकार की गाइड लाइन जारी होने के बाद उत्तराखंड सरकार की भी गाइड लाइन जारी कर दी। मॉल में सिर्फ 50 फीसदी दुकानें खोली जा सकेंगी। सुबह 7 से शाम 7 बजे तक ही मॉल खोले जा सकेंगे। मॉल प्रबंधन को तय करना होगा कि दुकानों को कैसे 50 फीसदी ही खोला जा सके।

रेस्तरां भी सुबह 7 से शाम 7 बजे तक खुलेंगे। रेस्तरां को ये सुनिश्चित करना होगा कि वह सभी ग्राहकों का रेकॉर्ड रखेंगे। सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करेंगे। 50 फीसदी क्षमता का ही इस्तेमाल करेंगे। होटल खोले तो जाएंगे, लेकिन कोविड-19 जहां जिन स्थानों पर अधिक हैं, वहाँ के ग्राहकों को सुविधा नहीं देंगे। अन्य ग्राहकों से भी लिख कर लेना होगा कि वे होटल में रुकने के दौरान किसी भी पर्यटक स्थल पर नहीं जाएंगे। न ही सार्वजनिक स्थानों पर घूमेंगे।

चार धामों के साथ ही अन्य धार्मिक स्थल खोल दिए गए हैं, लेकिन बाहरी श्रद्धालु दर्शन के लिए नहीं आ सकेंगे। इसकी ज़िम्मेदारी प्रबंधन की होगी। UDAN स्कीम में आने वाले विमान-हेलिकॉप्टर के यात्री लैंड होने के बाद सभी स्थानीय प्रशासन के नियमों का पालन करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here