अस्पताल और जरूरी सेवाओं को छूट,होम डिलीवरी भी होंगी  

Chetan Gurung

कोविड-19 संक्रमितों की लगातार बढ़ती तादाद को देखते हुए देहरादून शहर इस शनिवार-रविवार भी पूरी तरह बंद रहेगा। जिलाधिकारी डॉ.आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के नगर निगम  देहरादून एवं छावनी परिषद क्लेमेंन्टाउन तथा गढ़ी कैंट में पूर्ण बंदी रहेगी।

DM Dehradun:Dr. Ashish Shriwastav

इन दो दिनों में शासकीय-अर्द्धशासकीय कार्यालय, उपक्रम तथा बैंक, सभी निजी कार्यालय, देशी तथा विदेशी मदिरा की दुकानें पूरी तरह बन्द रहेंगी। इस दौरान आवश्यक सेवाओं जुड़े वाहन, चिकित्सीय आकस्मिकता एवं औद्योगिक ईकाइयों से सम्बन्धित वाहनों को छोड़कर अन्य सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन प्रतिबन्धित रहेगा।

अस्पताल में ओपीडी, स्वास्थ्य विभाग, चिकित्सा, पेयजल, नगर निगम, विद्युत विभाग के कार्यालय, पेट्रोल पम्प, गैस एजेंसी, दवाओं की दुकानें, डेरी(दूध, दही आपूर्ति करने वाली दुकानें), फल-सब्जी की दुकानें, टिफिन सर्विस, मीट/मछली की दुकानें बेकरी, होम डिलीवरी एवं औद्योगिक ईकाइयां खुली रहेंगी।

कल-परसों नगर निगम एवं छावनी परिषद प्रशासन अपने-अपने इलाकों में नियमित रूप से सभी प्रतिष्ठानों, दुकानों, कार्यालय तथा सार्वजनिक स्थलों पर सेनिटाइजेशन एवं साफ-सफाई का कार्य करेंगे। साथ ही डेंगू-मलेरिया से बचाव के लिए भी लोगों को  जागरूक किया जायेगा।

जिलाधिकारी ने कहा कि शासन के आदेशों के मुताबिक देहरादून में आम लोगों की समस्याओं के निस्तारण की खातिर प्रत्येक सोमवार, वृहस्पतिवार व शनिवार को जिला कार्यालय के साथ ही अन्य शासकीय कार्यालयों में  जनसुनवाई होंगी। 20 जून 2020 की जन सुनवाई के लिए नगर निगम देहरादून में जिन लोगों ने पंजीकरण कराया, लॉक डाउन के चलते उनकी सुनवाई जिला कार्यालय में अब 23 जून 2020  को सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक होगी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here