कैसे रुकेगा पलायन:कैसे मिलेगा रोजगार:सरकार को बताएगी काँग्रेस

Related Articles

कंडारी समिति की बैठक में अध्यक्ष प्रीतम मौजूद रहे पर अध्यक्षता मातबर को सौंपी

सीएम को पेश किया जाएगा सुझाव पत्र 

Chetan Gurung

उत्तराखंड काँग्रेस भले अंदरूनी द्वंद्व से जूझ रही लेकिन प्रदेश में पलायन कैसे रुकेगा और कैसे लौट आए प्रवासियों को रोजगार मुहैया हो सकता है, इससे जुड़े सुझाव वह सरकार को पेश करेगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने राज्य में पलायन रोकने व कोरोना काल में उत्तराखंड वापस आये प्रवासियों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए पूर्व मंत्री मातबर सिंह कंडारी की अध्यक्षता में कमेटी गठित की है। कमेटी की बैठक प्रीतम ने कांग्रेस मुख्यालय में ली। सदस्य व प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना, पूर्व विधायक व उपाध्यक्ष विजय पाल सजवाण, पूर्व विधायक राजकुमार, उपाध्यक्ष सरोजनी कैंतुरा, महामंत्री  विजय सारस्वत, प्रवक्ता व सदस्य गरिमा मेहरा दसौनी ने भी बैठक में शिरकत की।

बैठक में राज्य की वर्तमान परिस्थितियों, पलायन के प्रमुख कारणों, वापस आए प्रवासियों के पुनर्वास व रोजगार पर विस्तार से चर्चा हुई। प्रीतम ने कहा कि कांग्रेस राज्य की प्रमुख विपक्षी पार्टी है। राज्य में दस साल सरकार चलाने का तजुर्बा है। राज्य में बेरोजगार युवाओं को सरकारी और गैर सरकारी क्षेत्रों में रोजगार कांग्रेस की सरकारों के जमाने में ही मिला है। आज राज्य की बीजेपी सरकार युवाओं को रोजगार देने में पूरी तरह से फिसड्डी साबित हो रही है।

उन्होंने कहा-कांग्रेस एक जिम्मेदार राजनैतिक पार्टी के रूप में राज्य की सरकार को रोजगार देने के उपाय व संभावित क्षेत्रों के बारे में रचनात्मक सुझाव सौंपेगी। उन्होंने कहा कि इस पर सरकार को पूर्वाग्रह से मुक्त हो के अमल करना चाहिए। सूर्यकांत ने बताया कि बैठक में कृषि, बागवानी, मत्स्य पालन, डेरी उद्योग से लेकर परंपरागत व ऑर्गेनिक खेती कुटीर उद्योग समेत अनेक विषयों पर चर्चा हुई। कई उपयोगी विचार-सुझाव भी आए। इने बारे में एक उपयोगी रिपोर्ट तैयार की जाएगी। इस रिपोर्ट को कांग्रेस बहुत जल्दी राज्य सरकार को बतौर अपना सुझाव पेश करेगी।

More on this topic

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisment

Popular stories

You cannot copy content of this page