admepass.dehradun@gmail.com पर पास के लिए करें आवेदन:ADM अरविंद पांडे अधिकृत

मास्क न पहनने पर देहरादून में 468 के हुए चालान

DM आशीष ने किया आशा रोड़ी-सब्जी मंडी का निरीक्षण

Chetan Gurung

त्रिवेन्द्र सरकार ने शनिवार-इतवार को पूर्ण Lock Down करने के साथ ही उत्तराखंड आने वालों की तादाद को भी बांध दिया है। अगर RT-PCR टेस्ट के बगैर कोई आना चाह रहा है और उसको मंजूरी नहीं मिल रही तो फिर E-Pass बनाना होगा। DM डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने ADM अरविंद पांडे को पास के लिए अधिकृत किया है। वह आकस्मिकता की सूरत में अधिकतम 50 पास जारी कर सकेंगे। DM डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने आज आशा रोड़ी चेक पोस्ट के साथ ही निरंजनपुर सब्जी मंडी का भी कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के मद्देनजर निरीक्षण किया।  

कोविड-19 संक्रमण पर काबू के मद्देनजर सरकार ने RT-PCR  परीक्षण किए बिना आने वालों की तादाद को प्रतिदिन अधिकतम 1500 लोग (रेल व वायुयान से आने वालों को छोड़कर) तक सीमित किया है। ये वे लोग होंगे जो अन्य राज्यों से उत्तराखण्ड आ रहे होंगे।

आकस्मिकता की स्थिति में 1500 से ऊपर जिला प्रशासन 50 लोगों को पास जारी कर सकेगा। देहरादून में जिलाधिकारी ने अपर जिला मजिस्ट्रेट (प्रशासन) अरविन्द पाण्डेय को पास के लिए अधिकृत किया गया है।  आकस्मिकता की स्थिति वालों को ही ये पास जारी होंगे। पास के लिए जिला प्रशासन देहरादून की ईमेल आईडी  admepass.dehradun@gmail.com  पर आवेदन करना होगा।

आज लॉकडाउन अवधि में कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए नगर निगम देहरादून एवं ऋषिकेश सहित समस्त नगर पालिका परिषदों में बाजारों, सार्वजनिक स्थानों, अस्पतालों, कार्यालयों, बैंक एटीएम, मंडी परिसर में फोगिंग एंव सेनिटाजेशन किया गया। साथ ही लोगों को कोरोना संग ही डेंगू से भी बचाव के लिए जागरूक किया गया।

151 ऐसे लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई, जो सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहने बगैर घूम रहे थे। ऋषिकेश में 134, तहसील सदर में 17 चालान किए गए।  पुलिस ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का उपयोग न करने पर 317 व्यक्तियों के चालान किए। आज DM श्रीवास्तव ने आशा रोड़ी चेक पोस्ट और निरंजनपुर सब्जी मंडी का निरीक्षण किया। उन्होंने आदेश दिए कि अन्य राज्यों से आने वालों को स्वास्थ्य परीक्षण और प्रमाण पत्रों को जाँचने के बाद ही प्रवेश करने दिया जाए।

उन्होंने कहा कि संदिग्ध लोगों की रैंडम जांच कराई जाए। सब्जी मंडी में उन व्यापारियों के लाइसेन्स रद्द करने के आदेश दिए जो साफ-सफाई का अनुपालन नहीं कर रहे थे। 12 व्यापारियों को नोटिस दिए गए। 5-5 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here