आपदा प्रबंधन पर भी ध्यान देने की नसीहत

लद्दाख में जाँबाज देव बहादुर की शहादत को बताया त्रिवेन्द्र ने महान

Chetan Gurung

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत को टेलीफोन कर उत्तराखंड में कोरोना पॉज़िटिव पाए जा रहे फ़ौजियों की जानकारी लेने के साथ ही उनका ख्याल रखने में कोई कोताही न बरतने को कहा।

शहीद देव बहादुर

इसके साथ ही मोदी ने बरसात का मौसम देखते हुए आपदा प्रबंधन पर भी विशेष रूप से नजर रखने की ताकीद की। उन्होंने कोरोना पॉज़िटिव फ़ौजियों के बारे में जानकारी हासिल करने के साथ ही उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। साथ ही उनकी ईलाज और देखभाल में फौज और सरकार को तालमेल रखते हुए काम करने की हिदायत दी।

मुख्यमंत्री ने बताया कि सरकार की तरफ से फ़ौजियों के ईलाज और देखभाल में पूरा ध्यान रखा जा रहा है। सेना प्रशासन के साथ लगातार संपर्क रखा जा रहा है। हर मुमकिन सुविधा मुहैया कराई जा रही है। उन्होंने PM को बताया कि पिछले कुछ दिनों से अचानक कोरोना पॉज़िटिव केस बढ़े हैं, लेकिन हालात अभी भी नियंत्रण में हैं।

त्रिवेन्द्र ने बताया कि राज्य में सर्विलान्स और सैंपलिंग बढ़ाई गई है। वेंटिलेटर और ICU समेत अन्य जरूरी चिकित्सा सुविधा भी बेहतर हो चुकी है। आपदा प्रबंधन पर भी पूरी गंभीरता के साथ कार्य किया जा रहा है। नियमित रूप से शासन स्तर पर समीक्षा की जा रही है।

मुख्यमंत्री ने आज गौरिकला, किच्छा निवासी तथा लेह-लद्दाख सीमा पर शहीद जाँबाज फौजी 6/1 गोरखा रेजीमेंट के देव बहादुर की शहादत को भी नमन किया और कहा कि सरकार शहीद के परिजनों के साथ कंधे से कंधा मिला के खड़ी है।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here