राखी के त्यौहार के कारण बढ़ते केसों के बावजूद खुले रहेंगे बाजार

पिथौरागढ़ में भी खूब मिले पॉज़िटिव:उधम सिंह नगर में सर्वाधिक 81

Chetan Gurung

देहरादून-उधम सिंह नगर-हरिद्वार में आज जम के कोरोना पॉज़िटिव केस मिलने के बावजूद इस शनिवार-इतवार को Lock Down नहीं होगा। खुद मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पत्रकारों को ये जानकारी देते हुआ कहा कि रक्षा बंधन को देखते हुए ये फैसला किया गया। राज्य भर में आज 279 कोरोना पॉज़िटिव केस मिले। ये लगातार तीसरा दिन है जब कोरोना केस दो सौ से ऊपर निकले।

बुधवार को सचिवालय में मीडिया से अनौपचारिक वार्ता में मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि इस सप्ताह राखी के  पर्व को ध्यान में रखते हुए प्रदेश के चारों बड़े जिलों (देहरादून-हरिद्वार-उधम सिंह नगर-नैनीताल) में शनिवार एवं रविवार को लॉक डाउन नही रहेगा। रक्षाबन्धन के अवसर पर आम जनता एवं व्यापारियों को लाकडाउन के कारण असुविधा न हो इसलिए यह निर्णय लिया गया है। इस सम्बन्ध में मुख्य सचिव को आवश्यक दिशा निर्देश जारी करने को कहा गया है।

CM Trivendra Singh Rawat

वैसे 1 अगस्त को बकरी ईद भी है। हालांकि, मुख्यमंत्री ने इसका जिक्र नहीं किया। लॉक डाउन से छूट पर कारोबारियों और लोगों ने राहत की सांस ली, लेकिन कोरोना बिल्कुल भी सरकार के काबू में नहीं आ रहा है। आज सबसे ज्यादा केस फिर उधम सिंह नगर में निकले। देहरादून में 50, हरिद्वार में 74, पिथौरागढ़ में 26, नैनीताल में 20 और अल्मोड़ा में 18 केस सामने आए।

बागेश्वर-चमोली और रुद्रप्रयाग में एक भी केस नहीं मिला। राज्य में अब सक्रिय केस 2945 तथा कुल केस 6866 हो चुके हैं। 72 मौतें हो चुकी हैं। डबलिंग रेट 24.88 दिन का है। जो कहीं से अच्छा नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here