Home उत्तराखंड ओमप्रकाश के CS बनाए जाते ही 3 DM समेत 8 IAS फेंट...

ओमप्रकाश के CS बनाए जाते ही 3 DM समेत 8 IAS फेंट दिए गए

0
36

5 PCS भी इधर-उधर:नीरज खैरवाल को UPCL-MD का भी जिम्मा

अभी और कई तबादले शासन-जिला स्तर पर होने तय

Chetan Gurung

मुख्य सचिव के तौर पर ओमप्रकाश के नियुक्त होते ही 3 जिलों के DM समेत 8 IAS और 5 PCS अफसरों को फेंट दिया गया। उधम सिंह नगर के DM नीरज खैरवाल को हटा के CM का अपर सचिव और UPCL का MD भी बना दिया गया है। बागेश्वर की DM रंजना को नीरज की जगह उधम सिंह नगर भेजा गया है। जल्द ही अभी शासन और जिला स्तर पर कई तबादले तय हैं।

इतने अधिक नौकरशाहों के तबादलों के पीछे ओमप्रकाश के मुख्य सचिव के तौर पर नियुक्त करने के फैसले को देखा जा रहा है। आम तौर पर मुख्य सचिव की पसंद से मुख्यमन्त्री उनको टीम देते रहे हैं। कुछ अपवादों को छोड़ के। ओमप्रकाश भरोसेमंद हैं और करीबी। ऐसे में ये माना जा रहा है कि आज हुए तबादलों के पीछे ओमप्रकाश की अहम भूमिका रही है।

दो तबादले कुछ हैरान करते हैं। नीरज को शासन में लाया गया है, लेकिन साथ ही उत्तराखंड ऊर्जा निगम के एमडी का भी जिम्मा दे दिया गया है। सोनिका से नागरिक उड्डयन विभाग के अपर सचिव और CEO (उकाडा) का जिम्मा वापिस ले लिया गया है। ये पद उत्तरकाशी के डीएम आशीष कुमार चौहान को सौंप दिए गए हैं। उनकी जगह उधम सिंह नगर में सीडीओ रहे मयूर दीक्षित को भेजा गया है। नैनीताल के सीडीओ विनीत कुमार को बागेश्वर का डीएम बना दिया गया है। पौड़ी के सीडीओ हिमांशु खुराना को उधम सिंह नगर में इसी पद पर भेजा गया है।

हरिद्वार के नगर आयुक्त और अपर मेलाधिकारी नरेंद्र सिंह भण्डारी को नैनीताल का सीडीओ बना दिया गया है। पीसीएस अफसरों में हरिद्वार की डिप्टी कलेक्टर कुसुम चौहान को देहरादून का सिटी मजिस्ट्रेट बनाया गया है। एमडीडीए के सचिव सुन्दरलाल सेमवाल से ये चार्ज वापिस ले लिया गया है। सचिव सेंथिल पांडियन और प्रभारी सचिव स्तर के आर राजेश कुमार भी विदेश से लौट आए हैं। उनको भी एकाध दिनों में महकमे दिए जाने की उम्मीद है। खुद ओमप्रकाश के पास खनन और तकनीकी शिक्षा सरीखे अहम महकमे हैं। वे भी किसी सचिव या एसीएस-प्रमुख सचिव को दिए जाने की उम्मीद है। ऐसे में तबादलों का दौर अभी खिंचेगा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page