Home Uncategorized कोरोना 199 पर अटका:हरिद्वार में कंटेनमेंट जोन 299

कोरोना 199 पर अटका:हरिद्वार में कंटेनमेंट जोन 299

0
7

देहरादून में सर्वाधिक 74 पॉज़िटिव केस:एक्टिव केस 2955 हुए

Chetan Gurung

उत्तराखंड में कोरोना का धमाकेदार कहर आज भी सभी को थरथरा गया। इसके बावजूद देर शाम तक वह 199 पॉज़िटिव केसों पर अटका हुआ था। हरिद्वार कंटेनमेंट जोन के मामले में 299 पर पहुँच गया। देहरादून में सबसे ज्यादा 74 पॉज़िटिव केस मिले।

पिछले कुछ दिनों से उत्तराखंड में दो सौ-ढाई सौ से अधिक पॉज़िटिव केस मिल रहे थे। आज एक केस और होता तो फिर डबल सेंचुरी लगती। अब तक राज्य में 7065 पॉज़िटिव केस मिल चुके हैं। इनमें से 3996 लोग ठीक हो भी गए। इसके बावजूद लगातार जिस तरह मैदानी जिलों और नैनीताल में लगातार कोरोना पॉज़िटिव केस पाए जा रहे हैं, उससे सरकार की फिक्र बढ़ती जा रही है।

चिकित्सा-स्वास्थ्य सचिव अमित सिंह नेगी

हरिद्वार में आज 47 और नैनीताल में 26 पॉज़िटिव केस आए। चंपावत में भी काफी दिनों बाद 17 केस मिलने से खलबली है। आज सिर्फ टिहरी अकेला जिला रहा, जहां कोरोना पॉज़िटिव का एक केस भी सामने नहीं आया। हालांकि पहाड़ी जिलों का प्रदर्शन कोरोना नियंत्रण के मामले में अभी भी बहुत बेहतर है।

कोरोना मरीजों की मौत के मामले में देहरादून (41) सबसे आगे है। राज्य में कोरोना का डबलिंग रेट 27.64 दिनों का है। सैंपल लेने और टेस्ट नतीजे देने की रफ्तार बढ़ी है। ताजा रिपोर्ट तक 7018 सैंपल के नतीजे आने थे। जहां तक बात कंटेनमेंट जोन की है, हरिद्वार में 299 कंटेनमेंट जोन हो चुके है। देहरादून में 13 और उधम सिंह नगर में 17 जोन बने हुए हैं।

चिकित्सा और स्वास्थ्य सचिव अमित सिंह नेगी ने कहा कि टेस्टिंग और सैंपल के नतीजों में गति के कारण पॉज़िटिव केसों की तादाद बढ़ी दिखाई देती है। सबसे बड़ी वजह कोरोना केसों के बढ़ने की ये है कि रोज 12 हजार लोग बाहर से उत्तराखंड आ रहे हैं। उनमें बहुत से लोग अपने साथ कोरोना वाइरस ले के आ रहे हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page