Home उत्तराखंड Big Breaking:सरकार ने सुधारी भूल:SP श्वेता चौबे को भी `उत्कृष्ट सेवा सम्मान...

Big Breaking:सरकार ने सुधारी भूल:SP श्वेता चौबे को भी `उत्कृष्ट सेवा सम्मान चिह्न’का ऐलान

0
19

`News Space’ ने सरकार का ध्यान देहरादून पुलिस की `शेरनी’ की तरफ खींचा था

7 और पुलिस अफसरों के नाम स्वतन्त्रता दिवस से एक दिन पहले अवार्ड लिस्ट में शामिल

Chetan Gurung

देहरादून पुलिस की शेरनी SP (City) श्वेता चौबे का नाम 15 अगस्त को स्वतन्त्रता दिवस समारोह के लिए तैयार अवार्ड लिस्ट में 24 घंटे पहले आखिर शामिल कर लिया गया। `News Space’ ने इस शानदार IPS का नाम छोड़ दिए जाने पर स्टोरी कर सरकार का ध्यान खींचने की कोशिश की थी। श्वेता के साथ 6 अन्य पुलिस अफसरों के नाम भी अवार्ड लिस्ट में आज ही जोड़े गए।

अवार्ड लिस्ट में श्वेता और सब इंस्पेक्टर संजीव त्यागी सरीखों के नाम शामिल न किए जाने पर `News Space’ ने स्टोरी के थी कि इन नामों के बगैर ये अधूरी रह गई है। पूर्ण `Lock Down’ के दौरान अपनी मेहनत-लगन और कार्य शैली से छाई रहने श्वेता को सरकार ने विशिष्ट कार्यों के लिए `उत्कृष्ट सेवा सम्मान चिह्न’ प्रदान करने का ऐलान किया। संजीव ने भी CPU से जुड़ी ड्यूटी के साथ ही लोगों की जी भर के सेवा खतरों से जूझते हुए की थी।

श्वेता को भी उम्मीद नहीं रही होगी कि महज एक दिन पहले उनका नाम अवार्ड लिस्ट में जुड़ जाएगा। इस महिला अफसर को फर्ज की शानदार ढंग से अदायगी के साथ ही अपनी व्यवहार कुशलता के लिए भी जाना जाता है। आज का दिन देहरादून के ही एक और एडिशनल एसपी लोकजीत सिंह और उधम सिंह नगर के एडिशल एसपी देवेंद्र सिंह पींचा के लिए भी खुशी की खबर ले के आया। दोनों को भी उत्कृष्ट सेवा सम्मान चिह्न प्रदान करने का ऐलान हुआ।

साथ ही सराहनीय सेवा सम्मान चिह्न के लिए भी 4 अन्य पुलिस अफसरों के नामों को अवार्ड लिस्ट में शामिल किया गया। इनमें सुरजीत सिंह पँवार (एटीसी-हरिद्वार), मुकेश ठाकुर (रेडियो-हरिद्वार), प्रमोद कुमार (उधम सिंह नगर) और डॉ. जगदीश चन्द्र (IRB-प्रथम) शामिल हैं। चारों एडिशनल एसपी रैंक के हैं। अवार्ड लिस्ट में नामों को शामिल किए जाने संबंधी आदेश अपर सचिव (गृह) अतर सिंह ने जारी किए।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page