UAE में आयोजन:Chennai Superkings-Mumbai Indians में उद्घाटन मुक़ाबला

Chetan Gurung  

दुनिया की सबसे आकर्षक और महंगी क्रिकेट लीग IPL-2020 19 सितंबर से UAE में शुरू हो रही। उद्घाटन मुक़ाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच 19 सितंबर को होगा। फ़ाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा। कुल 60 मैच खेले जाएंगे।

Covid-19 के कारण IPL का आयोजन न सिर्फ बहुत देर से हो रहा, बल्कि भारत में तमाम बन्दिशों के चलते इसे UAE में आयोजित करना पड़ रहा, जहां कोरोना के हालात भारत से बेहतर हैं। इस लीग के आयोजन से BCCI की कुर्सी पर जबरन बैठे सौरव गांगुली और सचिव जय शाह को भी राहत मिलेगी। सुप्रीम कोर्ट का फैसला उनके कार्यकाल को ले के आना है। ऐसे में वे कार्यकाल पूरा होने का बावजूद जमे हुए हैं। सुप्रीम कोर्ट की ही लोढ़ा कमेटी की सिफ़ारिशों को देखा जाए तो गांगुली-शाह कभी के हट चुके हैं।

उनके लिए ये निस्संदेह कड़वे अनुभव वाला मामला होता अगर उनके रहते एक IPL तक का आयोजन न होता। वे इस तड़क-भड़क भरे क्रिकेट लीग के आयोजन से जुड़े होने के दुर्लभ एहसास से महरूम हो जाते। इसके साथ ही IPL के प्रायोजक संग भारत के साथ ही दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी भी इस प्रतियोगिता के रोमांच और खिलाड़ियों के जादुई प्रदर्शन को देखने से वंचित रह जाते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here