Home उत्तराखंड MP बलूनी ने दिखाई पकड़ की झलक:दोपहर 2 ट्रेनें चाहीं:शाम तक रेल...

MP बलूनी ने दिखाई पकड़ की झलक:दोपहर 2 ट्रेनें चाहीं:शाम तक रेल मंत्री ने भर दी हामी

0
10

पीयूष गोयल ने किया Tweet-प्राथमिकता से होगी मांगों पर कार्रवाई

Chetan Gurung

राज्यसभा MP और BJP के राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता-मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने बुधवार को केंद्र सरकार में अपनी मजबूत पकड़ का प्रदर्शन किया। दोपहर को उन्होंने केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से राज्य के लिए आवश्यक दो जनशताब्दी ट्रेनों की मांग की। शाम होते-होते दोनों मांगों पर मंत्री की तरफ से प्राथमिकता के साथ कार्रवाई का आश्वासन मिल गया।

बलूनी ने कोटद्वार से दिल्ली और टनकपुर से दिल्ली मार्ग पर जनशताब्दी सुविधा युक्त यात्री ट्रेनों की मांग आज ही की थी। उन्होंने इसका वीडियो भी जारी किया। ये भी बताया कि वह रेल मंत्री से मांगों के बाबत मुलाक़ात करने जा रहे हैं। शाम को पीयूष ने Tweet कर दिया कि वह अनिल की गुजारिश पर प्राथमिकता से कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे। बलूनी की 2 रेलों की मांग को उन्होंने बेहतर कनेक्टिविटी का अंग करार दिया। इन मार्गों पर जन शताब्दी सुविधा वाली ट्रेन चलाने की मांग काफी पुरानी है।

दोनों ट्रेनों के संचालन से यहां के स्थानीय निवासियों और व्यापारियों के लिए दिल्ली यात्रा अत्यधिक सुगम हो जाएगी। सांसद बलूनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में उत्तराखंड में ऐतिहासिक विकास कार्य हुए हैं। केंद्रीय योजनाओं का राज्य को भरपूर लाभ मिला है। उत्तराखंड का सर्वांगीण विकास हो रहा है। राज्य सरकार केंद्रीय योजनाओं को सफलतापूर्वक अंजाम दे रही है।

उन्होंने रेल मंत्री की तारीफ की कि उनके कार्यकाल में उत्तराखंड को काफी रेल सुविधाओं का लाभ मिला। ऐसा पूर्व में कभी नहीं हुआ। काठगोदाम से देहरादून चलने वाली नैनी-दून जनशताब्दी ट्रेन, ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल मार्ग के निर्माण में समयबद्धता और प्राथमिकता के साथ युद्धस्तर पर कार्य, नए रेल मार्गों के सर्वे उनके ही कार्यकाल में हुए।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page