वॉकाथन का फ्लैग ऑफ:महामारी के खिलाफ जागरूकता जरूरी:त्रिवेन्द्र

Chetan Gurung

वॉकाथन को फ्लैग ऑफ करते सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत

महामारी Covid-19 के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के लिए उत्तराखंड सरकार ने खेलों को भी जरिया बनाया है। इसकी शुरुआत आज मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने वॉकाथन को फ्लैग ऑफ कर के किया। उन्होंने और खेल सचिव बृजेश संत ने कोरोना विजेताओं के साथ प्रदर्शनी बैडमिंटन मैच भी खेला। मुख्यमंत्री ने मैच के दौरान अपने कुछ शॉट्स से खूब तालियाँ भी बटोरीं।  

कोरोना विजेता।


मुख्यमंत्री ने पहल की है कि लोगों को महामारी के खिलाफ जागरूक करने के लिए खेलों का सहारा लिया जाए। खेल-खेल में ही लोग कोविड-19 की विभीषिका को समझें और सतर्कता बरतें। अपने सरकारी आवास में आयोजित समारोह में उन्होंने कोरोना विनर्स के साथ बैडमिंटन का मैच भी खेला। डबल्स मैच में एक तरफ मुख्यमंत्री व एक कोरोना विनर थे। दूसरी तरफ सचिव बृजेश संत व एक अन्य कोरोना विनर थे। मुख्यमंत्री की जोड़ी ने गेम 10-5 से जीता। त्रिवेन्द्र के बैडमिंटन कौशल और शॉट्स पर दर्शकों ने जम के तालियाँ बजाईं।

समाज में कोविड-19 से लङाई के जज्बे को बढ़ाने के लिए शुरू ‘कोरोना वारियर से विनर’ कार्यक्रम प्रारंभ किया गया है। इसमें खेल विभाग को जिम्मा सौंपा गया है कि कोरोना से ठीक हुए लोगों के लिए खेल प्रतियोगिताएं कराएं। वाकाथन का फ्लैग और बैडमिंटन मैच इसी का हिस्सा था। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले कोरोना से ठीक हुए लोगों के मनोबल को बढ़ाने की आवश्यकता महसूस की जाती थी। अब यही कोरोना विनर्स कोरोना से लड़ाई में हम सभी का हौसला बढ़ा रहे हैं।

त्रिवेन्द्र ने उम्मीद जताई कि कोरोना विनर्स के लिए आयोजित इन कार्यक्रमों से निश्चित रूप से समाज में कोविड-19 को लेकर और अधिक जागरूकता आएगी। कोरोना संक्रमण की दर में कमी आई है। फिर भी सभी को अब और अधिक सावधान व सतर्क रहने की जरूरत है। विशेष तौर पर आने वाले त्यौहारों को देखते हुए मास्क का प्रयोग तथा दो गज की दूरी का ध्यान रखना है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here