Home उत्तराखंड हार रहा कोरोना!केस कम-मौतें कम:बेहतर हो रही तस्वीर

हार रहा कोरोना!केस कम-मौतें कम:बेहतर हो रही तस्वीर

0
12

सिर्फ 336 केस मिले:देहरादून भी सिर्फ 84 पर सिमटा

Chetan Gurung

उत्तराखंड में सरकार की कोशिशों को श्रेय दें या लोगों में बढ़ती जागरूकता को पर हकीकत ये है कि यहाँ लगातार कोरोना केस सिमटने लगे हैं। सोमवार को सिर्फ 336 केस प्रदेश भर में मिले। मौतों की तादाद 6 से आगे नहीं बढ़ पाई। सरकार के साथ ही आम लोग भी इस सुधरती-विश्वास बढ़ाती तस्वीर से राहत की सांस ले सकते हैं।

सबसे अहम पहलू ये रहा कि कोरोना का अड्डा बन चुके देहरादून ने भी जबर्दस्त सुधार दिखाया। हमेशा डेढ़ सौ-दो सौ से ऊपर कोरोना केस देने वाले राजधानी में आज सिर्फ 84 केस सामने आए। अलबत्ता, चमोली (62 केस) और पौड़ी (82 केस) में अप्रत्याशित रूप से काफी अधिक कोरोना केस सामने आने से सभी चौंक गए। सुधार के दौर में पहाड़ों के जिलों में इतने अधिक केस आने से हैरानी स्वाभाविक है।

राज्य में अब तक 58360 कोरोना केस मिल चुके हैं। 51486 लोग ठीक हो चुके हैं। 933 मरीजों की मृत्यु हुई है। आज भी 10679 नमूने लैब में नतीजों का इंतजार कर रहे हैं। 5527 एक्टिव केस राज्य में हैं। 1743 एक्टिव केस देहरादून में हैं। सबसे ज्यादा कोरोना केस (16204) भी राजधानी में मिले हैं। आज 4 महिलाओं और 2 पुरुषों की मृत्यु कोरोना से हुई। सभी की अवस्था 50 साल से अधिक थी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page