गालियों की बौछार भी:देवभूमि में ये कैसी पुलिसिंग:Video Viral  

Chetan Gurung

जिस ऋषिकेश में साधु-संतों का वास है। जीवनदायिनी माँ गंगा का प्रवाह है। वहाँ की पुलिस ने सिर्फ मास्क न पहनने पर एक किशोर को बुरी तरह पीट के गिरा डाला। बीच-बचाव करने वाले पर भी हाथ छोड़ने और गालियों की बौछार से नहीं चूके। इसका वीडियो वाइरल हो गया है।

बीच बचाव करने आए युवक को धमकाते हुए ऋषिकेश पुलिस का जवान

वीडियो में मोटर साइकिल पर सवार पुलिस के दो जवानों को देखा जा सकता है। साथ ही एक किशोर जमीन पर गिरा पड़ा है। आरोप है कि पुलिस ने उस किशोर को मास्क न पहनने पर पीट दिया। पिटाई के कारण वह गिर पड़ा। हालांकि वीडियो में पुलिस वाले पिटाई करते हुए नहीं दिखाई दे रहे। अलबत्ता, उसको सड़क पर घसीटते हुए देखा जा सकता है।

एक युवक जो video बना रहा है, वह पुलिस को समझा रहा है कि जिसके साथ आपने ऐसा बर्ताव किया है, वह बच्चा है। उसकी तबीयत खराब है। गलती से उसने मास्क उतार दिया। इस पर पुलिस वाले उस पर हाथ छोड़ रहे। उसको धमका रहे कि बच्चे से क्यों काम कराया। क्यों दुकान में बिठाया। वीडियो बनाने पर भी पुलिस वाले गुस्सा हो के धमका रहे।   

वीडियो के वाइरल होने के बाद उम्मीद की जा रही है कि SSP-DIG अरुण मोहन जोशी और IGP (गढ़वाल) अभिनव कुमार के साथ ही महकमे के आला अफसर इस मामले का संज्ञान लेंगे। मास्क न पहनने भर पर पुलिस का इस तरह क्रूर और गाली-गलौज करना उत्तराखंड की संस्कृति के भी एकदम विपरीत है। घटना कब की है, इसका पता नहीं चला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here