जैन्ती-लमगड़ा में भी अल्ट्रा साउंड-एक्स रे मशीन की मांग

News Space.Com

उत्तराखंड राज्य के गठन के बाद 2 दशक गुजर गए, तब जा के अल्मोड़ा के धौला देवी ब्लॉक को एक्स रे मशीन की सौगात मिली। BJP के युवा नेता गौरव पांडे ने शुक्रवार को इसके लिए चिकित्सा-स्वास्थ्य सचिव अमित सिंह नेगी से उनके दफ्तर में मुलाक़ात कर मशीन के लिए आभार जताया। साथ ही जैन्ती-लमगड़ा में भी अल्ट्रा साउंड मशीन के साथ ही एक्स रे मशीन और टैक्निशियन उपलब्ध कराने की मांग की।

ये हैरानी की बात है कि 110 ग्राम पंचायत वाले विकासखंड धौला देवी में एक्स रे मशीन की सुविधा नहीं थी। पांडे ने स्वास्थ्य सचिव से मुलाक़ात कर सरकार का ध्यान इस समस्या और मांग की तरफ खींचा था। इस पर मशीन PHC धौलादेवी को दे दी गई। गौरव ने नेगी को फिर ज्ञापन दिया कि गर्भवतियों को अल्ट्रा साउंड के लिए 50 किमी दूर जिला मुख्यालय जाना पड़ रहा है। इसके चलते उनको और परिवार के लोगों को तमाम गहरी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

पांडे के अनुसार इस समस्या को दूर करने के लिए अल्ट्रा साउंड मशीन भी लगाई जाती है तो लोगों को बहुत राहत मिलेगी। इस विधानसभा से गोविंद सिंह कुंजवाल विधायक हैं। वह काँग्रेस राज में मंत्री और स्पीकर भी रह चुके हैं। इसके बावजूद इस तरह की मूलभूत चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सुविधाएं भी क्षेत्र में उपलब्ध न होना ताज्जुब की बात है। ये मिसाल है ये बताने के लिए कि उत्तराखंड में सरकारी मशीनरी और राजनीतिक दल किस तरह काम कर रहे हैं।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here