Home उत्तराखंड खुशनुमा माहौल में साथ बैठे कोश्यारी-त्रिवेन्द्र:अहम मुद्दों पर की चर्चा

खुशनुमा माहौल में साथ बैठे कोश्यारी-त्रिवेन्द्र:अहम मुद्दों पर की चर्चा

0
5

बहुत खामोशी संग दून पहुंचे महाराष्ट्र-गोवा के राज्यपाल

 Chetan Gurung

देश भर में इन दिनों छाए और बहुचर्चित महाराष्ट्र-गोआ के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी महीनों बाद बहुत खामोशी संग देहरादून अपने घर पहुंचे। उनके डिफेंस कॉलोनी स्थित आवास पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शाम को बेहद उत्साही-खुशनुमा माहौल में जोशो-खरोश के साथ औपचारिक मुलाक़ात की। दोनों में कई सम सामयिक मुद्दों पर विचार-विमर्श भी हुआ।

अपने फैसलों और कदमों के साथ ही सियासी भूचाल के केंद्र महाराष्ट्र के राज्यपाल होने के कारण कोश्यारी देश ही नहीं विदेशी मीडिया में भी छाए हुए रहते हैं। मुंबई के आलीशान राजमहल सरीखे खूबसूरत राज भवन में रहने के बावजूद उनको शायद शांति अपनी माटी और देवभूमि में ही मिलती है। देहरादून में उनका दो दिन का प्रवास है। परसों उनके मुंबई लौटने का कार्यक्रम है।

कोश्यारी देहरादून में किराये के मकान में रहते हैं। उनको वैसे भी उनकी साधारण आम लोगों से भी आम जीवन शैली के कारण भी जाना जाता है। आज भी जब वह देहरादून पहुंचे तो तमाम किस्म के तामझाम से दूर थे। वह साधारण अंदाज में अपने घर आए। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने उनसे काफी वक्त चर्चाओं में गुजारा। दोनों के बीच भी ये मुलाक़ात काफी समय बाद हुई। जिस वक्त कोश्यारी उत्तराखंड की सियासत में सक्रिय रहा करते थे, त्रिवेन्द्र उनके सबसे खासमखास और प्रिय समझे जाते थे।

दोनों की मध्य आज क्या बातचीत हुई ये तो साफ नहीं हुआ, लेकिन ये जरूर बताया गया कि कई अहम मुद्दों पर दोनों ने ख़ासी चर्चा की। कोश्यारी पिछली बार जब देहरादून आए थे तो व्यस्त कार्यक्रम के कारण समर्थकों और लोगों से अधिक मिल नहीं पाए थे। मुख्यमंत्री के साथ भी विशेष बैठक नहीं हो पाई थी। इस बार शायद वह अधिक से अधिक समर्थकों से मिलने की कोशिश करेंगे।  

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page