वैक्सीन के खौफ से पहले ही खिसक लिया Covid-19 virus:देहरादून में हाफ सेंचुरी भी नहीं लगा पाया

0
121

देवभूमि में सिर्फ 157 नए केस:एक्टिव केस गिर के 2510 रह गए:आज सिर्फ 3 मौतें

Chetan Gurung

उत्तराखंड में दो दिन बाद कोरोना वैक्सीन हेल्थ वर्कर्स को लगने शुरू हो जाएंगे। वैक्सीनेशन की शुरुआत से पहले ही कभी दुनिया को हिला के रखने के लिए कुख्यात Covid-19 Virus देवभूमि से खिसक लिया दिख रहा है। आज देहरादून में 50 से भी कम नए केस मिले। राज्य भर में 157 केस ही मिले। एक्टिव केस भी तेजी से गिर के 2510 रह गए। मौतें सिर्फ 3 हुईं।

देहरादून कुछ दिनों से बहुत अच्छा प्रदर्शन कोरोना नियंत्रण के मामले में दिखा रहा है। पहले ये सौ से नीचे आया। आज सिर्फ 40 नए केस ही राजधानी में मिले। ये बहुत उत्साहवर्द्धक है। हरिद्वार (37) और नैनीताल (30) ही ऐसे अन्य जिले रहे, जहां कुछ केस मिले। बाकी जिलों खास तौर पर पहाड़ों में कोरोना लगता है कुछ दिनों में ढूँढे नहीं मिलेगा। पिथौरागढ़ पहाड़ में कोरोना सेंटर बन के तेजी से उभर रहा था। आज वहाँ कोरोना खाता भी नहीं खोल पाया।

उधम सिंह नगर में इन तीनों के अलावा कोरोना दहाई का आंकड़ा छू पाया। बाकी जिलों में वह एक अंकों में सिमटा रहा। एक्टिव केसों का पतन राज्य में अचानक बहुत तेजी से हुआ। ये भी सुकून की बात है। आज 187 मरीज ठीक हुए। रिकवरी रेट 94.30 फीसदी हो गया है। 94324 केस अब तक राज्य में मिले हैं। वैक्सीन के आने और नियंत्रण में बेहतरी आने के चलते वाइरस के लिए पॉज़िटिव मरीजों का आंकड़ा एक लाख तक खींच पाना लोहे के चने चबाने सरीखा हो गया है।

88948 मरीज राज्य में ठीक हो चुके हैं। उत्तराखंड में 1596 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। आज 3 और की मौत हुई। सभी देहरादून के अस्पतालों में ईलाज करा रहे थे। 9577 नमूने अभी लैब में नतीजों के इंतजार में हैं। राज्य में पहले चरण की वैक्सीनेशन के लिए डोज़ पहुँच चुकी है। उम्मीद जताई जा रही कि 3 चरणों के बाद इस महामारी का प्रदेश में सफाया हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here