काँग्रेस का कोई दिग्गज अभी तक मौके पर नहीं पहुंचा है

Chetan Gurung

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने जोशीमठ कुदरती आपदा की विभीषिका के मद्देनजर आज से शुरू हो रहा पंजाब दौरा रद्द कर दिया। वह कल जोशीमठ पहुंचेंगे। वहाँ आपदा प्रभावितों से मिलेंगे और हालात का जायजा लेंगे। हरीश पंजाब में काँग्रेस के प्रभारी हैं।

हरीश के PRO जसबीर सिंह ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री को स्थानीय चुनाव में प्रचार के लिए आज ही पंजाब जाना था। उनका प्रोटोकॉल संबंधी कार्यक्रम भेजा जा चुका था। जोशीमठ आपदा में तमाम लोगों ने प्राण गँवाए। उसको देखते हुए उन्होंने पंजाब का दौरा रद्द कर पीड़ितों के बीच पहुँचने को तवज्जो दी।

पूर्व मुख्यमंत्री ने `Newsspace’ से कहा कि उनके लिए पार्टी सबसे ऊपर है लेकिन अपने प्रदेश के लोगों का हित और संकट की बेला में उनके साथ खड़ा होना सबसे बड़ा धर्म है। उन्होंने पार्टी आला कमान को जोशीमठ आपदा के बाबत पूरी जानकारी देते हुए पंजाब दौरे को स्थगित करने की मंजूरी ले ली। पार्टी उनके फैसले के साथ है।

आपदा के बाद जोशीमठ पहुँचने वाले हरीश काँग्रेस के पहले बड़े नेता होंगे। अभी तक वहाँ कोई भी बड़ा नेता पार्टी से नहीं पहुंचा है। केंद्र सरकार और खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी-गृह मंत्री अमित शाह-रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पूरी त्रिवेन्द्र सरकार दूसरी तरफ इस आपदा और इसके मारों की मदद-राहत को ले के बेहद गंभीर नजर आ रही है। मुख्यमंत्री रावत कल तत्काल जोशीमठ पहुँच गए थे। आज भी वह रात्रि विश्राम वहीं कर रहे हैं।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here