केसों की मॉनिटरिंग के लिए अपर सचिव नियुक्त करने के आदेश  

Chetan Gurung

उत्तराखंड में मानव तस्करी रोकने के लिए आज मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अधिकारियों को ठोस Action Plan बनाने के निर्देश दिए। हाल ही में चमोली की एक घटना को गम्भीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री ने बीजापुर हाउस में शासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।

मुख्यमंत्री ने साफ और कठोर लहजे में हिदायत दी कि महिलाओं और बच्चों के प्रति अपराध पर सख्त से सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जानी चाहिए। साईबर अपराध और बच्चों व महिलाओं के प्रति किए जाने वाले अपराध के मामलों को कार्रवाई के लिए राजस्व पुलिस क्षेत्र के मामले भी सीधे रेगुलर पुलिस को सौंपे जाएं।

तीरथ ने निर्देश दिए कि नाबालिगों व महिलाओं के साथ अपराधों पर कार्रवाई की निगरानी के लिये फुल टाईम अपर सचिव की नियुक्ति की जाए। फास्ट ट्रैक मोड में कार्रवाई सुनिश्चित होनी चाहिए। पुलिस को ध्यान रखना है कि सिर्फ मामला ही दर्ज करने से काम नहीं चलेगा।

उन्होंने कहा कि यह भी सुनिश्चित करना होगा कि अपराधी को सख्त से सख्त सजा मिले। बैठक में मुख्य सचिव ओमप्रकाश, अपर मुख्य सचिव राधा रतूङी, डीजीपी अशोक कुमार, सचिव अमित नेगी, आर मीनाक्षी सुंदरम,नितेश झा,शैलेश बगोली उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here