Chetan Gurung

कुंभ मेले ने Covid-19 असर दिखाना शुरू कर दिया है। आज 277 केसों के साथ उसने अव्वल चल रहे देहरादून (239) को पीछे छोड़ के शीर्ष स्थान हासिल किया। Overall देखा जाए तो कोरोना ने प्रदेश में कल के मुक़ाबले हल्का सा दम लेते हुए आज शाम 6 बजे तक 787 के आंकड़े पर अपनी पारी समाप्त की।   

हरिद्वार में अचानक ही कोरोना केसों की बारिश होने के पीछे चल रहे कुम्भ मेले को ही देखा जा रहा है। आशंका जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में ये खतरा और बढ़ेगा। सरकार का भव्य-दिव्य कुम्भ आयोजित करने का संकल्प लोगों की जान और स्वास्थ्य पर भारी पड़ सकता है। नैनीताल में भी आज 132 केस और टिहरी में 39 नए मामले सामने आने से ये खतरा भी दिख रहा है कि महामारी फिर से पहाड़ों का रुख न करें।

उधम सिंह नगर में 34 नए केस मिले। एक्टिव केस तूफानी रफ्तार से आगे बढ़ रहे। आज वह 5042 पर पहुँच गया। देहरादून में सबसे अधिक 1979 एक्टिव केस हैं। आज 3 कोरोना मरीजों की मौत के साथ ही मृत्यु का आंकड़ा भी बढ़ के 1744 हो गया। सबसे चिंताजनक पहलू रिकवरी प्रतिशत (91.94) का बुरी तरह गिरना है। आज सिर्फ 265 लोग ठीक हुए। सरकारी अस्पतालों में फिर से कोरोना मरीजों की भीड़ लगने लगी है। खुद डॉक्टर कोरोना के शिकार हो रहे हैं। 2 डोज़ लग जाने के बावजूद उनके कोरोना ग्रस्त होने से लोगों में खौफ फ़ैल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here