चुनावी जनसभाओं के कारण निशाने पर हैं मोदी:शत प्रतिशत टीकाकरण में जुटा है उत्तराखंड:CM  

Chetan Gurung

CM Tirath Singh Rawat

चुनावी जनसभाओं को संबोधित करने में व्यस्त रहने और इन सभाओं में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन न किए जाने पर निशाने पर चल रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज मुख्यमंत्रियों के साथ Covid-19 की ताजा भयावहता और उस पर काबू पाने के बाबत मंथन किया। जरूरी निर्देश दिए। उनके साथ दिल्ली में तमाम बड़े और प्रमुख मंत्री भी थे। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बताया कि उनकी सरकार केंद्र सरकार की गाइड लाइनों का पालन करते हुए शत-प्रतिशत टीकाकरण अभियान में जुटी हुई है।

पीएम की अध्यक्षता में आयोजित वीडियो कांफ्रेंसिग में देश में कोविड-19 और वैक्सीनैशन की वर्तमान स्थिति की समीक्षा भी की गई। इसमें केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन सहित केंद्र शासित प्रदेशों के उपराज्यपालों ने प्रतिभाग किया।

इस वीडियो कांफ्रेंसिग के बाद राज्य के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए मुख्यमंत्री तीरथ ने प्रदेश में आरटीपीसीआर टेस्टिंग बढ़ाने और संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए ट्रेसिंग, माइक्रो कन्टेनमेंट जोन और सर्विलांस पर और अधिक गम्भीरता से काम करने के निर्देश दिए। मृत्यु दर को कम करने के लिए क्लिनिकल केयर और ट्रीटमेंट को सर्वोच्च प्राथमिकता देने पर बल दिया। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 पर काफी हद तक नियंत्रण कर लिया गया था। अब दुबारा बढ़ रहे मामलों को देखते हुए पहले की तरह ही दृढ़संकल्प के साथ काम करना है। मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का अनिवार्यता से पालन कराने के लिए जनजागरूकता अभियान चलाए जाए। कोविड गाइडलाइन का पालन न करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए। 

उन्होंने कहा कि पूरे देश में वैक्सीनैशन में उत्तराखंड अग्रणी राज्यों मे है। राज्य में इसकी रफ्तार को और बढ़ाना है। केन्द्र सरकार के निर्धारित मानकों में आ रहे लोगों का शत-प्रतिशत वैक्सीनैशन सुनिश्चित किया जाना है। इस बैठक में मुख्य सचिव ओमप्रकाश, डीजीपी अशोक कुमार, सचिव अमित नेगी, नितेश झा, पंकज पाण्डेय और एसए मुरूगेशन उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here