Investigation Branch के हैं::केन्द्रीय प्रतिष्ठान-दून स्कूल पर भी हमला बोल चुका है Covid-19

Chetan Gurung

Income Tax की Investigation Branch के 24 में से 11 अफसरों-कर्मचारियों को Covid-19 ने धर दबोचा है। सूत्रों के अनुसार इनमें से कई लोग किसी खास मुहिम के अंतर्गत छापे में गए थे। छापा में क्या मिला-क्या नहीं, ये तो पता नहीं लेकिन जब वे लौटे तो कोरोना का वाइरस उनके गले लग चुका था। हालांकि ये भी बात सामने आ रही है कि कुछ बाहरी लोग Branch के क्रॉस रोड स्थित दफ्तर में अपने काम से आए थे। वे ही शायद कोरोना का तोहफा दे के चले गए।

देहरादून और उत्तराखंड में कोरोना केन्द्रीय संस्थानों और दून स्कूल पर पहले ही हमला बोल चुका है। FRI-IIT Roorki में तमाम प्रोफेसर-छात्रों और ट्रेनी वन अधिकारियों को Covid ने तगड़ा हमला बोला है। दून स्कूल के कई शिक्षकों और छात्रों को कोरोना ने ऐसा हमला बोला है कि वहाँ Containment Zone बनाना पड़ गया है।

अब Income Tax की अन्वेषण शाखा में 24 अधिकारी और कर्मचारी ही हैं। ऐसे में वहाँ 11 लोगों के कोरोना का शिकार होने से खलबली मचनी स्वाभाविक है। अब ये देखना होगा कि प्रशासन इस Branch को Micro Containment Zone घोषित करेगा या फिर सील करेगा कि नहीं। इतना जरूर है कि IT कर्मचारियों के इतनी अधिक तादाद में कोरोना पीड़ित हो जाने से आसपास के घरों और दफ्तरों के कर्मचारियों में भी घबराहट और हिचक पैदा हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here