पहाड़ों का रुख करने लगा महामारी का वाइरस:तेजी से बढ़ रहे Containment Zone (42)

Chetan Gurung

खौफ के वाइरस ने आज फिर देवभूमि पर धावा बोल दिया। 768 नए केस पिछले 24 घंटों के भीतर फिर सामने आए। इसके साथ ही राज्य में Containment Zone की बौछार (42) होने लगी है। देहरादून (335) और हरिद्वार (229) ने लगता है खून सुखाने का ठेका ले लिया है। दोनों जिलों के प्रशासन और सरकार की समझ में नहीं आता दिख रहा कि आखिर कैसे Covid-19 को अपने यहाँ काबू में किया जाए।

नए साल से ही कोरोना ने पाँव पसारने शुरू कर दिए थे, लेकिन पिछले दो हफ्तों में इसके आतंक ने देहरादून-हरिद्वार में डेरा ही डाल दिया है। आलम ये हो चुका है कि दोनों शहरों में हर शख्स अब दूसरे पर कोरोना पीड़ित होने का शक कर सकता है। कुम्भ मेले और इसको ले के सरकार के बेहद उत्साही रुख ने इस संभावना को और बढ़ाया है कि कोरोना शायद ही कुछ सांस लेने के लिए थमेगा। वह लगातार तीव्र रफ्तार से आगे बढ़ता और खौफ का साम्राज्य फैलाता ही जा रहा।

पौड़ी (30)-टिहरी (18)-नैनीताल (22)-अल्मोड़ा (13) सरीखे पहाड़ी जिलों में भी कोरोना अड्डा बनाने के अंदाज में फैल रहा है। उधम सिंह नगर (73) में भी खूब केस मिले। एक्टिव केस भी 5384 हो गए हैं। उत्तराखंड में ये कभी चंद सौ रह गए थे। अब बहुत तेजी से बढ़ रहे। देहरादून Containment Zone की संख्या (25) के मामले में भी शीर्ष पर लगातार बना हुआ है। आज 5 मौतों के साथ राज्य में कोरोना मरीजों की मौतों का आंकड़ा 1749 हो गया है। 2 ने हिमालयन मेडिकल कॉलेज (85-65 वर्ष) 2 ने महंत इंद्रेश मेडिकल कॉलेज (70-47 वर्ष) और 1 ने जिला अस्पताल रुद्रपुर (70 वर्ष ) में अंतिम सांस ली।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here