589 नए मामलों से थरथराई राजधानी:देवभूमि में 1233 नए मामलों से हाहाकार

Chetan Gurung

रात के कर्फ़्यू और स्कूलों की बंदी का जवाब महामारी Covid-19 ने आज ज्वालामुखी के अंदाज में 1233 नए केसों की बौछार कर के दिया। राजधानी एक बार फिर उसके हमले से बुरी तरह थरथरा उठी। 589 केसों का इजाफा उसके खाते में और हुआ। देहरादून के DM डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने आज एक आदेश जारी कर बोर्डिंग स्कूलों और ट्रेनिंग एकेडमी को चेतावनी दी कि वे न तो सरकारी आदेश के खिलाफ पढ़ाई-प्रशिक्षण जारी रखें न ही बिना RT-PCR टेस्ट (72 घंटे से पुराना न हो) के किसी को अपने परिसर में प्रवेश ही दें।

कोरोना पिछली कई दिनों से लगातार अपना दुर्दांत चेहरा दिखा रहा है। आज उसने हद की सीमा तोड़ डाली। ये भी कह सकते हैं कि नई हद तय कर दी। मसूरी की आगोश और कुम्भ नगरी से सटे खूबसूरत दून घाटी को लगता है वह बुरी तरह अपनी जकड़ में ले चुका है। 34122 केस अब तक इस शहर में हो चुके हैं। सबसे ज्यादा एक्टिव केस (2568) भी यहीं हैं। आज जितने केस इस शहर में मिले, ये हाल के महीनों में सबसे अधिक हैं।

कुम्भ मेले का आयोजन कर रहे हरिद्वार संख्या के मामले में भले देहरादून से बहुत पीछे रहा लेकिन 254 नए केसों का सामने आना कहीं से भी छोटी संख्या नहीं कही जा सकती है। पहाड़ों की तरफ भी अब कोरोना हौले-हौले चल पड़ा दिख रहा। तालों के लिए विख्यात नैनीताल में 129, पौड़ी में 50 और विशाल झील के कारण प्रसिद्ध टिहरी में 58 नए केस मिले। उधम सिंह नगर में 90 केस पाए गए। राज्य में एक्टिव केस तेजी से उछाल मारते हुए 6241 पर जा चढ़े। आज 3 मौतें हुईं। इसके साथ ही कोरोना मरीजों की मौतों का आंकड़ा 1752 हो गया। देहरादून में 27 और उत्तराखंड में 47 Containment Zone हो चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here