जैसा अखाड़े जैसा चाहते थे, वैसा सरकार ने किया:श्रद्धालु भी व्यवस्था का आनंद ले पा रहे

Chetan Gurung

CM Tirath Singh Rawat

CM तीरथ सिंह रावत ने आज कुम्भ शाही स्नान के सकुशल सम्पन्न होने पर खुशी प्रकट की और दावा किया कि दिन भर में 28 लाख साधू-संत-सन्यासियों और आम लोगों ने माँ गंगा में पवित्र स्नान किया।

उन्होंने कहा कि जैसा अखाड़े चाह रहे थे, वैसी व्यवस्था सरकार ने की। इससे वे खुश हैं। हेलिकॉप्टर से पुष्प वर्षा की गई। गैर जरूरी तौर पर कुम्भ में सख्ती नहीं की जा रही। लोग लोग सहयोग कर रहे हैं। कुम्भ प्रशासन को साफ निर्देश है कि जिसके पास कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट ले के आ रहे हैं, उनको परेशान न किया जाए। कोरोना के गाइड लाइन का पालन भी कराया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में सेफ हाउस से कहा कि सुबह 11 बजे तक ही 18 लाख लोग गंगा स्नान कर चुके थे। शाम तक 28 लाख लोग गंगा में डुबकी लगा चुके थे। रात 8 बजे तक 35 लाख लोगों से अधिक स्नान कर चुके होंगे, इसकी उम्मीद है। खुद सीएम के दावे के बाद ये साफ हो गया कि कोरोना प्रकोप को देखते हुए सरकार सोशल डिस्टेन्सिंग पर अधिक से अधिक श्रद्धालुओं के गंगा स्नान को तरजीह दे रही।

शाही स्नान और अन्य लोगों की तमाम तस्वीरें गवाह हैं कि गंगा स्नान के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का किस तरह मजाक उड़ा। कैसे सभी ने इसकी धज्जियां उड़ाई और सरकार खुशी से इस पर तालियाँ बजा रही। शाही स्नान के दौरान अखाड़ों में भव्यता दिखने की होड़ नजर आई। संतों-सन्यासियों को सज-धज के स्नान के लिए जाते देखा गया। कहीं से नहीं लग रहा था कि देश और प्रदेश में कोरोना नाम की महामारी अभी थोड़ी सी भी बची हुई है।   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here