Good News पत्रकारों के लिए::लगेगा अलग Vaccination Camp:रणवीर-DG-Info

0
79

दिए आदेश-मीडियाकर्मी के पॉज़िटिव होने पर हर मुमकिन मदद करें

उत्तराखंड पत्रकार यूनियन ने आज ही की थी DG-Info से अलग टीका केंद्र की मांग   

Newsspace.in

सूचना महानिदेशक रणवीर सिंह चौहान ने शनिवार को वर्चुअल माध्यम से महकमे के अफसरों की बैठक में हिदायत दी कि पत्रकारों को उनके पॉज़िटिव होने की सूरत में हर मुमकिन मदद मुहैया कराई जाए। उनके लिए अलग से Vaccination कैंप भी लगाए जाएंगे।

DG-Info ने कहा कि कोविड से बचाव के लिया सरकार, शासन-प्रशासन एवं पुलिस की कोशिशों को लोगों तक पहुँचाने में सूचना विभाग की महत्वपूर्ण भूमिका है। पत्रकार भी कोविड पर जनजागरुकता के मद्देनजर लगातार फील्ड में हैं। इस दौरान कई बार वे भी कोविड से संक्रमित हो रहे हैं। प्रदेश में लगातार पत्रकार संक्रमित हो चुके हैं। किसी भी मीडियाकर्मी की कोविड संक्रमित होने की सूचना पर प्रशासन से समन्वय स्थापित करते हुए उन्हें हर संभव मदद दी जाए। 

महानिदेशक ने कहा कि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने  पत्रकारों के कोविड वैक्सीनैशन की अलग से व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। उत्तराखंड पत्रकार यूनियन के अध्यक्ष चेतन गुरुंग और महासचिव गिरिधर शर्मा ने DG-Info से पत्रकारों के लिए अलग Vaccination कैंप की मांग आज ही की थी। जिला सूचना अधिकारी अपने जिलाधिकारी के मार्गदर्शन में इस आदेश को तत्काल क्रियान्वित करें। नियमित निगरानी के जरिये सोशल मीडिया या अन्य माध्यमों से कोई भ्रामक सूचना प्रसारित न होने देने की जरूरत जताई। 

मीडिया से लगातार संपर्क स्थापित करने पर भी ज़ोर देते हुए कहा कि सटीक और प्रमाणिक जानकारी जनता तक पहुंचनी चाहिए। रणवीर ने सभी जिला सूचना अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने जिलों में जिलाधिकारी, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों एवं पुलिस से निरंतर संपर्क स्थापित कर कोविड से बचाव के लिए किए जा रहे विभिन्न प्रयासों एवं जन जागरूकता के लिए की जा रही पहलों को मीडिया के माध्यम से जनता तक पहुंचाए।

उन्होंने निर्देश दिए कि अहम सूचनाओं के आदान-प्रदान में और तेजी लाई जाए। पत्रकारों से समन्वय और बेहतर बनाएँ। बैठक में वर्चुअल माध्यम से अपर निदेशक सूचना डॉ अनिल चंदोला, सयुक्त निदेशक आशीष त्रिपाठी, उपनिदेशक केएस चौहान, नितिन उपाध्याय, सहायक निदेशक मनोज श्रीवास्तव, रवि बिजारनियाँ भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here