लो जी! शुरू हो ही गया 18-44 का Vaccination:CM ने अभियान किया शुरू

0
124

टीके के बाद भी मास्क-सेनिटाइजेशन-Covid प्रोटोकॉल अपनाएं

Chetan Gurung

तमाम कयासों और बेचैनी के बाद 18 से 44 साल तक वालों का Vaccination आज शुरू हो गया। खुद मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने देहरादून के हरिद्वार बाईपास रोड स्थित राधा स्वामी सत्संग न्यास में मौजूद रह के टीकाकरण अभियान को शुरू कराया । 

मुख्यमंत्री ने कहा कि  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में टीकाकरण अभियान का तीसरा दौर शुरू हो गया है। प्रदेश के 50 लाख लोगों का इस अभियान में कोविड टीकाकरण होना है। उत्तराखंड पहला ऐसा राज्य है जहां सबसे पहले 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के मुफ़्त टीकाकरण की घोषणा की गई।  इसके लिए राज्य सरकार 400 करोड़ का खर्चा वहन करेगी। आज से इस टीकाकरण अभियान की विधिवत शुरुआत हो गई है।

तीरथ ने कहा कि सरकार का लक्ष्य कोविड टीकाकरण अभियान को हर न्याय पंचायत स्तर तक भी ले जाने का है। न्याय पंचायत स्तर पर कोविड-19 टीकाकरण के लिए कैंप लगाए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव को निर्देश दिए कि टीकाकरण के लिए सभी बूथों पर बुजुर्गों, दिव्यांगों की व्यवस्था अलग से की जाए। टीकाकरण के बाद भी मास्क, सेनिटाइजर और कोविड प्रोटोकॉल का पूरा पालन करना होगा।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश वासियों भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचने की सलाह दी। कार्यक्रम के दौरान कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत, विधायक (राजपुर) खजान दास, विधायक (धर्मपुर) विनोद चमोली, मुख्यमंत्री के प्रमुख सलाहकार आरबीएस रावत जिलाधिकारी देहरादून समेत तमाम अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here